लाइव टीवी

कैंसर से जूझ रही मां से मिलने को तड़प रहा है यह कोच, लॉकडाउन के कारण नहीं छोड़ पा रहा भारत

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 9:17 AM IST
कैंसर से जूझ रही मां से मिलने को तड़प रहा है यह कोच, लॉकडाउन के कारण नहीं छोड़ पा रहा भारत
जम्मू-कश्मीर में भी लॉकडाउन का असर है

भारत (India) में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है जिसके कारण कई लोग मुश्किल में फंस गए हैं

  • Share this:
श्रीनगर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर के देशों ने अपनी बाउंड्री सील की है. न तो किसी को देश के अंदर आने की इजाजत हैं न तो बाहर जाने की. जहां तक बात खिलाड़ियों की है तो अधिकतर भारतीय खिलाड़ी समय रहते ही विदेश से भारत लौट आए थे. वहीं जो पहले से ही देश में थे वे या तो अपने घर लौट गए या ट्रेनिंग कैंप में रह रहे हैं. हालांकि ऐसे में सवाल उठता है उन विदेशी कोच का क्या जो भारतीय खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के लिए यहां रह रहे हैं. कुछ दिन पहले खबर आई थी कि पुरुष टीम के कोच ग्राहम रीड (Graham Reid) अपनी बीमार पत्नी से मिलने इटली नहीं जा पाए थे. अब ऐसी ही एक औऱ कहानी सामने आई है.

रियल कश्मीर के कोच की कहानी
कश्मीर का पहला फर्स्ट डीविजन क्लब एफसी रियल कश्मीर (Real Kashmir) लंबे समय अपने कोच डेविड रॉबर्टसन (David Robertson) के साथ ट्रेनिंग कर रहा है. हालांकि इस ट्रेनिंग और अचानक फैली महामारी के कारण लॉकडाउन के समय टीम के कोच कश्मीर में ही फंस गए.

कोविड-19 महामारी के कारण देश में लगे लॉकडाउन की वजह से आई लीग टीम रीयल कश्मीर के कोच डेविड रॉबर्टसन अपनी बीमार मां का देखभाल करने के लिए स्कॉटलैंड नहीं पहुंच पाने के कारण निराश हैं. रॉबर्टसन टीम के दूसरे खिलाड़ियों के साथ श्रीनगर में फंसे है और वहां से चार्टर्ड विमान की सुविधा नहीं होने के कारण उनका इंतजार बढ़ता जा रहा है.



उनकी मां कैंसर से पीडित है जिन्हें कीमोथेरेपी का सहारा लेना होता है. वह मां की बीमारी को लेकर काफी चिंतित है. टीम के सह-मालिक संदीप चट्टू सरकार और अधिकारियों से लगातार संपर्क में है जिससे इसका कोई हल निकल सके.



रॉबर्टसन, उनकी पत्नी किम और बेटा मसॉन (क्लब के खिलाड़ी) श्रीनगर में चट्टू के होटल में फंसे हुए है. लॉकडाउन के कारण सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रोक दी गयी हैं.उनके साथ टीम के कप्तान एल एनेयाया, कल्लुम हिगिनबोटम, आरोन केटबे, बाजी आर्मंड, ग्नोहेरे क्रिजो जैसे खिलाड़ी भी यहां फंसे हैं.

कोच की मदद करने में लगा है क्लब
चट्टू ने पीटीआई से कहा, ‘हम उन्हें वापस भेजने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन ब्रिटेन की सरकार दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में फंसे अपने नागरिकों को चार्टर्ड विमान की सुविधा मुहैया नहीं करा रही है.’ उन्होंने कहा, ‘श्रीनगर से अभी कोई विमान नहीं है और सबसे बड़ी समस्या उन्हें दिल्ली ले जाने की है. यहां तक ​​कि सड़क मार्ग से भी यह काफी मुश्किल है. उन्हें पंजाब और हरियाणा से गुजरना होगा और सभी राज्य सीमाओं को फिलहाल सील कर दिया गया है.’ उन्होंने कहा, ‘हम कोशिश करते रहेंगे लेकिन अभी के लिए हम केवल उम्मीद कर सकते हैं कि जल्द से जल्द कुछ संभव हो.’

इस देश अब भी खेला जा रहा है फुटबॉल मैच, खिलाड़ियों ने मिलाए हाथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 8:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading