कोरोना की चपेट में आ गए थे स्टार खिलाड़ी, अब रोनाल्डो के क्लब युवेंट्स ने 9वीं बार जीता खिताब

कोरोना की चपेट में आ गए थे स्टार खिलाड़ी, अब रोनाल्डो के क्लब युवेंट्स ने 9वीं बार जीता खिताब
युवेंट्स ने जीता सीरी ए का खिताब

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के क्लब से जुड़ने के बाद यह युवेंट्स (Juventus) का तीसरा खिताब है

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इस साल फुटबॉल की कई बड़ी लीग लंबे समय तक बंद रही थी हालांकि धीरे-धीरे लीग की वापसी हुई है. ला लिगा और इंग्लिश प्रीमियर लीग के बाद इटेलियन सीरीज सीरी ए (Series A) को भी विजेता मिल गया. करिश्माई फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Roanldo) और फेडरिको बेर्नार्डेस्की के गोल के दम पर यूवेंटस (Juventus) ने रविवार को सैंपडोरिया के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ लगातार नौवीं बार सिरी ए (इटली की शीर्ष घरेलू लीग) खिताब अपने नाम कर लिया. आपको बता दें कि लीग के स्थगित होने से पहले कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे.

स्टार खिलाड़ियों को हुआ था कोरोना
मार्च में युवेंट्स के डिफेंडर डेनिले रुगानी को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद रोनाल्डो और सभी खिलाड़ियों को सेल्फ क्वारंटाइन करने के लिए कहा गया था. इसके कुछ समय बाद ही टीम के दूसरे खिलाड़ी पाउला डिबाला (Paola Dybala) भी इसकी चपेट में आ गए थे. हालांकि दोनों स्टार खिलाड़ी पूरी तरह ठीक हो गए वापसी की. कोरोना वायरस के कारण लीग स्थगित होने के बाद जब दोबारा शुरू हुई तो रोनाल्डो को फॉर्म में आने समय लगा.वह शुरुआत में काफी संघर्ष कर रहे थे हालांकि उनकी वापसी के साथ ही युवेंट्स भी टेबल में टॉप पर पहुंच गया.

युवेंट्स ने नौवीं बार जीता खिताब
रविवार को हुए मैच में रोनाल्डो ने मध्यांतर से ठीक पहले यूवेंटस का खाता खोला जबकि बेर्नार्डेस्की ने मैच के 67वें मिनट में टीम की बढ़त को 2-0 कर दिया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ. टीम को अभी हालांकि दो और मैच खेलने है और रिकार्ड नौवां खिताब सुनिश्चित करने में पांच बार के बेलोन डिओर विजेता रोनाल्डो ने अहम भूमिका निभाई.


पहले टेस्‍ट मैच से कर दिया था बाहर, अब ऐसा करिश्‍मा करने वाले दुनिया के 7वें खिलाड़ी बनने जा रहे हैं स्‍टुअर्ट ब्रॉड

पृथ्‍वी शॉ और शुभमन गिल को अपनी गेंदबाजी से 'डराने' वाले बांग्‍लादेशी क्रिकेटर पर लगा 2 साल का बैन

उन्होंने इस सत्र में यूवेंटस के लिए 31 मैचों में 31 गोल दागकर रिकार्ड की बराबरी की. यह रिकॉर्ड फेलिस बोरेल के नाम है जिन्होंने 1933-34 सत्र में 31 गोल किये थे. कोरोना वायरस के कारण स्थगित लीग के फिर से शुरु होने के बाद रोनाल्डो ने यूरोप की शीर्ष पांच लीग में सबसे ज्यादा 10 गोल किये हैं. मैनचेस्टर सिटी के रहीम स्टर्लिंग और बायर्न म्यूनिख के रॉबर्ट लेवांडोवस्की के नाम नौ-नौ गोल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading