फ्रांस का ये खिलाड़ी है FIFA WC 2018 का 'असली' स्‍टार, मेसी-नेमार को छोड़ देगा पीछे!

कीलियन एम्‍बाप्‍पे

कीलियन एम्‍बाप्‍पे

एम्‍बाप्‍पे फीफा वर्ल्‍ड कप के फाइनल में गोल करने वाले दुनिया के दूसरे युवा खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने 19 साल 207 दिन की उम्र में ऐसा किया है.

  • Share this:
फीफा वर्ल्‍ड कप 2018 की जब शुरुआत हुई थी, तब फ्रांस के 19 साल के फॉरवर्ड कीलियन एम्‍बाप्‍पे के नाम से शायद ही कोई परिचित होगा. लेकिन हाल फिलहाल चैंपियन फ्रांस का ये युवा सितारा दुनिया में नई पहचान बना चुका है और तमाम लोग इसे लियोनल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो, नेमार आदि की फेहरिस्‍त का खिलाड़ी मान रहे हैं.

वैसे इस युवा को मौजूदा वर्ल्‍ड कप का सबसे अच्‍छा युवा खिलाड़ी चुना गया है, जिसने टूर्नामेंट में तीन गोल दागकर खुद को स्‍टार बना डाला. एम्‍बाप्‍पे फीफा वर्ल्‍ड कप के फाइनल में गोल करने वाले दुनिया के दूसरे युवा खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने 19 साल 207 दिन की उम्र में ऐसा किया है. जबकि रिकॉर्ड पेले के नाम है, जिन्‍होंने 17 साल 249 दिन की उम्र में 1958 वर्ल्‍ड कप फाइनल में गोल किया था.

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का फैन ये युवा...
एम्बाप्पे के बारे में एक बड़ी रोचक बात ये है कि 19 साल का ये खिलाड़ी बचपन से ही मेसी के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को अपना रोल मॉडल मानता आया है और उनका बहुत बड़ा फैन हैं.
जबकि फ्रांस की अर्जंटीना पर जीत के बाद उनकी एक तस्‍वीर सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गई थी, जिसमें वह अपने कमरे में बैठे दिख रहे हैं और दीवारों हर ओर रोनाल्डो की तस्वीरें लगी हुई हैं. वहीं रोनाल्‍डो के साथ फैन के तौर पर एम्‍बाप्‍पे की खिंचाई गई तस्‍वीर ने भी हर किसी के दिल में जगह बना ली थी. सच कहा जाए तो इस युवा ने दमदार खेल की वजह से अपने आइडल रोनाल्‍डो की तरह दुनियाभर में अपने फैन बना लिए हैं.





कैमरून के खिलाड़ी की फ्रांस में धमक
मजेदार बात ये कि अपने शानदार खेल से हर दिल अजीज बनने वाले फॉरवर्ड किलियन एम्‍बाप्‍पे कैमरून से संबंध रखते हैं. उनके पिता कैमरून के रहने वाले हैं तो मां अल्‍जीरिया से संबंध रखती हैं.

ये भी पढ़ें
हैरान करने वाला है फीफा वर्ल्‍ड कप चैंपियन फ्रांस का 'विदेशी' कनेक्‍शन
फ्रांस के फीफा वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनते ही थम गया पूरा देश...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज