La Liga: सातवीं जीत के साथ खिताब जीतने के करीब पहुंची रीयाल मैड्रिड, बार्सिलोना अब भी पीछे

La Liga: सातवीं जीत के साथ खिताब जीतने के करीब पहुंची रीयाल मैड्रिड, बार्सिलोना अब भी पीछे
रियाल मैड्रिड लीग के टॉप पर पहुंची

पिछले दो बार का चैंपियन बार्सिलोना (Barcelona) पिछले दो मैचों में जीत दर्ज नहीं कर पाया था इसी कारण वह रियाल मैड्रिड (Real Madrid) से पीछे हो गया था

  • Share this:
नई दिल्ली. सर्गियो रामोस के दूसरे हाफ में पेनल्टी पर किये गये गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड (Real Madrid) ने एथलेटिक बिलबाओ को 1-0 से हराकर अपनी लगातार सातवीं जीत दर्ज की और इस तरह से पिछले तीन साल में पहली बार स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा को जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये.

रामोस ने सत्र की वापसी के बाद अपना पांचवां गोल दागा जिससे रीयाल मैड्रिड (Real Madrid) ने बार्सिलोना (Barcelona) पर चार अंक की बढ़त बरकरार रखी. बार्सिलोना ने एक अन्य मैच में पांचवें स्थान पर काबिज विल्लारीयाल को 4-1 से हराया. उसकी तरफ से गोल करने वालों में लुई सुआरेज और एंटोनी ग्रीजमैन भी शामिल थे जिन्हें लियोनेल मेस्सी की मदद से गोल दागे.

रामोस ने रीयाल मैड्रिड को दिलाई जीत
रामोस ने 73वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके रीयाल मैड्रिड को लगातार सातवीं जीत दिलायी. वह लीग के फिर शुरू होने के बाद अपना अजेय अभियान जारी रखने वाली एकमात्र टीम है. रीयाल मैड्रिड के अब 34 मैचों में 77 अंक हो गये हैं जबकि बार्सिलोना के इतने ही मैचों में 73 अंक हैं.
बार्सिलोना जीत से हो गई है दूर


पिछले दो बार का चैंपियन बार्सिलोना (Barcelona) पिछले दो मैचों में जीत दर्ज नहीं कर पाया था जिसके कारण उसके और रीयाल मैड्रिड के बीच अंतर बढ़ा. मेसी की मदद से सुआरेज ने 20वें जबकि ग्रीजमैन ने 45वें मिनट में गोल किये.

इससे पहले विल्लारीयाल के पॉउ टोरेस ने तीसरे मिनट में आत्मघाती गोल किया था. अन्सु फाती ने बार्सिलोना की तरफ से 87वें मिनट में चौथा गोल दागा. गेर्राड मोरेनो ने विल्लारीयाल की तरफ से एकमात्र गोल किया. अन्य मैचों में लेगानेस ने एस्पिनयोल को 1-0 से हराया जबकि ओसासुना और गेटाफे का मैच गोलरहित बराबरी पर छूटा.

चैंपियन के बनने के बावजूद जारी है लिवरपूल का जीत का सिलसिला
इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premeir League) फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम पर पक्का करने के बाद पहली बार अपने घरेलू मैदान एनफील्ड में खेल रहे लिवरपूल (Liverpool) ने रविवार को यहां एस्टन विल्ला पर 2-0 से शानदार जीत दर्ज की.

लिवरपूल 1990 के बाद पहली बार चैंपियन बना है लेकिन खिताब सुनिश्चित करने के बाद यह उसका अपने घरेलू मैदान पर पहला मैच था. इस जीत से उसने लीग में कुछ रिकार्डों को अपने नाम करने की तरफ भी कदम बढ़ाये.

सैडियो माने (Sadio Mane) और कुर्टिस जोन्स के दूसरे हाफ में किये गये गोल से लिवरपूल ने एनफील्ड में लगातार 17वीं जीत दर्ज की. उसे अब प्रीमियर लीग में घरेलू मैदान पर शत प्रतिशत जीत का रिकार्ड बनाने के लिये बर्नले और चेल्सी के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading