लाइव टीवी

EPL में लेस्टर सिटी की बड़ी जीत, साउथैंप्टन को 9-0 से रौंदकर रचा इतिहास

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 10:41 AM IST
EPL में लेस्टर सिटी की बड़ी जीत, साउथैंप्टन को 9-0 से रौंदकर रचा इतिहास
इंग्लिश प्रीमियर लीग में लेस्टर सिटी की बड़ी जीत

इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premier League) में साउथैंप्टन (South Thampton) के खिलाफ लेस्टर सिटी (Leicester City) की जीत ने उसे अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 10:41 AM IST
  • Share this:
साउथैंप्टन. इंग्लिश प्रीमियर लीग (English Premier League) में शुक्रवार को लेस्टर सिटी (Leicester City) ने साउथ थैंप्टन (South Thampton) के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की. दोनों के बीच सेंट मैरी (St. Mary's) में खेले गए इस मैच में लेस्टर सिटी (Leicester City) ने 9-0 से जीत हासिल की, जो प्रीमियर लीग (Preimer League)का रिकॉर्ड है. इस जीत के साथ ही वह अंकतालिका में मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.

लेस्टर सिटी की तरफ से आयोज पेरेज और जैमी वार्डी ने हैट्रिक लगाई, वहीं उनके अलावा बेन चिलवेल, योरी टेलेमंस और जेम्स मेडीसन ने एक-एक गोल दागा. साउथैंप्टन के रियान बरट्रेंड को 10वें मिनट में रेड कार्ड मिला, जिसके बाद टीम को पूरा मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा.

प्रीमियर लीग में इस जीत के साथ लेस्टर सिटी ने रिकॉर्ड की लाइन लगा दी
-लेस्टर सिटी ने इस जीत के साथ लीग के 24 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की. इस 1995 में मेनचेस्टर यूनाइटेड ने इप्सविच को 9-0 से मात दी ती जो लीग की सबसे बड़ा जीत थी.

-हालांकि लीग के 131 साल के इतिहास में घर से बाहर किसी क्लब की यह सबसे बड़ी जीत है. लेसेस्टर सिटी के इतिहास की भी यह सबसे बड़ी जीत है.

Jamie Vardy,Ayoze Perez, Leicester City,football news
आयोज पेरेज और जैमी वार्डी ने लेस्टर सिटी के लिए हैट्रिक लगाई


-साउथैंप्टन के इतिहास की यह अब तक की सबसे बड़ी हार है. अब तक वह किसी टूर्नामेंट में इतने बड़े अंतर से नहीं हारा है.
Loading...

-लीग में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब एक ही टीम के दो खिलाड़ियों ने हैट्रिक लगाई है. लेस्टर की तरफ से पेरेज और वार्डी ने तीन-तीन गोल दागे थे. इससे पहले यह रिकॉर्ड आर्सेनल के पेनेंट और पाइरस के नाम था, जिन्होंने साउथैंप्टन  के खिलाफ 5-0 से जीत दर्ज की.

-लेस्टर लीग में केवल दूसरी ऐसी टीम बन गई है जिसने पहले हाफ में 5-0 की लीड हासिल की. इससे पहले मेनचेस्टर सिटी ने बर्नली के खिलाफ साल 2010 में 5-0 की लीड हासिल की थी.

मुश्किल में फंसे आर अश्विन, मैच में कर डाली ऐसी गलती, अब मिल सकती है बड़ी सजा

वापसी करने को तैयार धोनी, GYM में बहा रहे हैं पसीना, तेजी से वायरल हुआ Video

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 9:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...