प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ियों पर गिरी बिजली, 15 प्‍लेयर्स को अस्‍पताल ले जाया गया

गुजरात, कर्नाटक, महाराष्‍ट्र में बाढ़ के हालात हैं और कई गांव-कस्‍बों का संपर्क टूट गया है. इससे खिलाड़ी भी अछूते नहीं रहे हैं.


Updated: August 10, 2019, 10:10 PM IST
प्रैक्टिस कर रहे खिलाड़ियों पर गिरी बिजली, 15 प्‍लेयर्स को अस्‍पताल ले जाया गया
आकाशीय बिजली.

Updated: August 10, 2019, 10:10 PM IST
दुनियाभर के कई देश इस समय मौसम की मार झेल रहे हैं. भारत में जहां इस समय भारी बारिश (Heavy rain) के चलते कई राज्‍यों में बुरा हाल है. गुजरात, कर्नाटक, महाराष्‍ट्र में बाढ़ के हालात हैं और कई गांव-कस्‍बों का संपर्क टूट गया है. इससे खिलाड़ी भी अछूते नहीं रहे हैं. जर्मनी (Germany) के दक्षिणी इलाके में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से 15 फुटबाल खिलाड़ी घायल हो गये. स्थानीय समाचार एजेंसी डीपीए ने बताया कि शनिवार को आकाशीय बिजली उस समय गिरी जब रोसेनफेल्ड-हेइलिगेनजिम्मेर्न मैदान में खिलाड़ी अभ्यास कर रहे थे. खिलाड़ी हालांकि मामूली रूप से ही घायल हुए लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

बिजली के चलते रद्द हुआ था इंडिया का मैच
बता दें कि पिछले दिनों इंडिया और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खराब मौसम और बिजली गिरने की चेतावनी के चलते समाप्‍त कर दिया गया था. अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए इस मुकाबले के दौरान घने काले बादल छाने, तेज हवाएं चलने और बिजली कड़कने लगी. मैदान के काफी करीब बिजली चमकने के बाद खिलाड़ियों को मैदान से बुला लिया गया. बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई. साथ ही खुले में बैठे दर्शकों से भी मैदान खाली करने को कहा गया.

lightning, sky lightning, germany lightning, europe weather, footballer injury, football lightning, बिजली गिरी, जर्मनी बिजली, फुटबॉल बिजली
इंडिया और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मैच को खराब मौसम और बिजली गिरने की चेतावनी के चलते बीच में ही रोक दिया गया था. (AP Photo)


अमेरिका के फ्लोरिडा राज्‍य में नियम है कि बिजली का अलर्ट जारी होने के बाद मैच रोकने और खिलाड़ियों को वापस बुलाने के निर्देश हैं. ऐसा सभी मैचों में होता है फिर चाहे वह स्‍कूल स्‍तर हो या अंतरराष्‍ट्रीय मैच.

यूरोप के कई देश खराब मौसम से बेहाल
वहीं जर्मनी के बवारिया में पुलिस ने खुली जगह पर संगीत कंसर्ट में देखने आये हजारों प्रशंसकों को वापस भेज दिया. नेकरसुल्म में तेज हवा के कारण एक सर्कस का तंबू गिर गया. इस दौरान एक घोड़े को मारना पड़ा वहीं 15 घोड़े और ऊंट भाग गए थे और उन्‍हें पुलिस ने पकड़ा. बता दें कि यूरोप के कई देशों में इस खराब मौसम के चलते हादसे हो चुके हैं. ब्रिटेन में भी खराब मौसम की वजह से कई आउटडोर कार्यक्रम रद्द किए गए हैं. यूरोपीय देशों में बिजली गिरने के काफी मामले होते हैं.
Loading...

lightning, sky lightning, germany lightning, europe weather, footballer injury, football lightning, बिजली गिरी, जर्मनी बिजली, फुटबॉल बिजली
यूरोप के कई देश खराब मौसम से जूझ रहे हैं. (AP)


लग्‍जमबर्ग-नीदरलैंड में तूफान
यूरोप के एक अन्‍य देश लग्‍जमबर्ग में भी तूफान की वजह से काफी नुकसान पहुंचा है. इसके चलते कई घर ढह गए तो कई लोग घायल हो गए. नीदरलैंड की राजधानी एम्‍सटर्डम में भी तूफान आने की खबर आई है.

रहकीम कॉर्नवाल: टीम इंडिया के सामने सबसे भारी क्रिकेटर

INDvsWI:क्या दूसरा वनडे भी बारिश से धुलेगा? जानिए मौसम का हाल

 
First published: August 10, 2019, 6:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...