लाइव टीवी

लियोनल मेसी की हैट्रिक से ला लीगा के टॉप पर पहुंचा बार्सिलोना, सेल्टा विगो को दी मात

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 7:23 PM IST
लियोनल मेसी की हैट्रिक से ला लीगा के टॉप पर पहुंचा बार्सिलोना, सेल्टा विगो को दी मात
लियोनेल मेसी बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर है

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने ला लीगा (La Liga) के इस सीजन में पहली और कुल मिलाकर 34वीं हैट्रिक लगाई

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 7:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (Lionel Messi) की शानदार हैट्रिक की बदौलत बार्सिलोना (Barcelona) ला लीगा फुटबॉल टूर्नामेंट (La Liga Football Tournament) में सेल्टा विगो (Celta Vigo) पर 4-1 की जीत से तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया. मेसी (Lionel Messi) ने 23वें मिनट में पेनल्टी से पहला गोल किया. इसके बाद उन्होंने दोनों हाफ में एक-एक गोल दागे.

मेसी ने पहला गोल मैच के 23वें मिनट में दागा. मेसी ने शानदार खेल दिखाते हुए और पहले हाफ में अतिरिक्‍त समय का भरपूर फायदा उठाते हुए गोल दागा. अर्जेंटीना के इस स्टार ने इसके बाद 25 यार्ड की दूरी से शानदार फ्री-किक के साथ दूसरा गोल दागा और बढ़त को 2-0 कर दिया. बार्सिलोना (Barcelona) के लिये चौथा गोल सर्गियो बास्केट ने 85वें मिनट में किया. रियाल मेड्रिड ने ईबार क्लब को 4-0 से हराकर थोड़े समय से तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया था लेकिन गोल अंतर के हिसाब से वह फिर बार्सिलोना के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया.

मेसी ने की क्रिस्टियानो रोनाल्डो की बराबरी
32 साल के मेसी ने मैच की 48वीं मिनट में अपनी हैट्रिक पूरी की. दूसरे हाफ के तीसरे मिनट में ही सेल्‍टा विगो के खिलाड़ी ने फाउल किया और बार्सिलोना को फ्री किक मिल गई. इस मौके का फायदा उठाते हुए मेसी ने बिना किसी गलती के इसे गोल में बदला. इसके साथ ही उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. यह मेसी की ला लीगा में बार्सिलोना की तरफ से 34वीं हैट्रिक थी.

इसी के साथ मेसी ने क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की बराबरी की. ला लीगा में पिछली बार हैट्रिक 2012 में लगी थी. उस समय मेसी ने इस्पेनयोल के खिलाफ दो पेनल्टी और एक फ्री किक की मदद से हैट्रिक पूरी की थी.

मैरीकॉम-निकहत जरीन के विवाद के बाद फेडरेशन ने ट्रायल को लेकर किया बड़ा फैसला

बलिदान बैज की टीशर्ट पहनकर टेनिस टूर्नामेंट में उतरे धोनी,दर्ज की धमाकेदार जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 4:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...