करियर का दूसरा रेड कार्ड मिलने पर भड़के मेसी, रेफरी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

मैच के 53वें मिनट में मेसी और चिली के कप्तान गैरी मेडेल को आपस में भिड़ने के लिए रेड कार्ड दिखाया गया, यह मेसी के करियर का दूसरा रेड कार्ड था

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 5:58 PM IST
करियर का दूसरा रेड कार्ड मिलने पर भड़के मेसी, रेफरी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप
कोपा अमेरिका में मेसी को मिला करियर का दूसरा रेड कार्ड (ap)
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 5:58 PM IST
कोपा अमेरिका में चिली के खिलाफ रेड कार्ड दिखाए जाने से नाराज अर्जेंटीना स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने मैच के रेफरी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. कोपा अमेरिका में तीसरे स्थान के लिए हुए इस मैच में अजेंटीना ने 2-1 से जीत हासिल की.

मैच के 53वें मिनट में मेसी और चिली के कप्तान गैरी मेडेल फुटबॉल के आउटसाइड जाने के बाद लाइन पर ही एक दूसरे से भिड़ते दिखाई दिए जिसके बाद टीम के बाकी खिलाड़ियों ने दोनों का अलग किया. इस दौरान पराग्वे के मैच रेफरी मारियो डिएज डी विवार ने दोनों खिलाड़ियों को रेड कार्ड दिखा दिया. मेसी के करियर का यह दूसरा रेड कार्ड है.  रेड कार्ड देखने के बाद मेसी हैरान हो गए और गुस्से में दिखाई दिए. इसके बाद दोनों टीमें 10 खिलाड़ियों के साथ बचा हुआ मैच खेला.

मेसी ने कहा कोपा अमेरिका में हो रहा है भ्रष्टाचार

मेसी ने मैच के बाद कहा, 'भ्रष्टाचार और रेफरी फैंस को कोपा अमरिका में फुटबॉल का असली मजा लेने से रोक रहे हैं और कहीं ना कहीं इसका मजा खराब कर रहे हैं'. मेसी के मुताबिक उन्हें और मेडेल दोनों को ही रेड कार्ड नहीं दिखाया जाना चाहिए था. उन्होंने कहा, 'मेडेल हमेशा हद तक पहुंच जाता है, हालांकि हम दोनों को ही रेड कार्ड नहीं दिखाया जाना चाहिए था. रेफरी को कार्ड दिखाने से पहले वीएआर लेकर इसे चेक करना चाहिए था.'




कोपा अमेरिका फाइनल पर मेसी ने कहा कि ब्राजील इसे आसानी से जीतेंगे क्योंकि कोपा उनकी तरफ ही झुका हुआ है. उम्मीद है कि रेफरी और वीएआर के पास फाइनल में ज्यादा कुछ देखने के लिए नहीं होगा क्योंकि पेरू अच्छी टीम है, फिर भी उनके लिए मैच जीतना मुश्किल है. मेसी इससे पहले भी सेमीफाइनल मैच में ब्राजील से मिली 2-0 की हार के बाद भी साउथ अमेरिका की फुटबाल संचालन संस्था कोनमेबोल पर मेजबान टीम का पक्ष लेने का आरोप लगा चुके हैं.

lionel messi, lionel messi red card, gary medel, copa america
मेसी के साथ चिली के कप्तान मेडेल को भी रेड कार्ड दिखाया गया (ap)


तीसरे स्थान पर रही अर्जेंटीना

इन सबके बावजूद अर्जेटीना ने मैच 2-1 से अपने नाम किया. इस मैच में अर्जेंटीना ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया. 12वें मिनट में उसके लिए पहला गोल सर्जियो अगुएरो की तरफ से आया. 10 मिनट बाद ही पाउलो डायबाला ने टीम के लिए दूसरा गोल किया और 2-0 की बढ़त दिलाई. 59वें मिनट में चिली को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे अर्तुरो विदल ने गोल में बदलकर चिली के लिए मैच का इकलौता गोल दागा.
First published: July 7, 2019, 4:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...