लाइव टीवी
Elec-widget

जल्द रिटायर हो सकते हैं लियोनेल मेसी, कहा-समय नजदीक आ रहा है

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 5:06 PM IST
जल्द रिटायर हो सकते हैं लियोनेल मेसी, कहा-समय नजदीक आ रहा है
लियोनेल मेसी ने इस साल बर्सिलोना के लिए 39 गोल दागे हैं

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने इस साल क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और वर्जिल वैन डाइक (Virgil Van Dijk) को मात देकर बैलन डी'ओर (Ballon D'or) का खिताब अपने नाम किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 5:06 PM IST
  • Share this:
पेरिस (फ्रांस). बार्सिलोना (Barcelona) के स्टार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने इस साल रिकॉर्ड छठी बार बैलन डी'ओर (Ballon d'Or) अपने नाम किया. 32 साल के इस स्टार फुटबॉलर ने एक बार फिर साबित किया कि क्यों वह दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर्स में शामिल हैं. अर्जेंटीना (Argentina) का यह स्टार साल 2001 से प्रोफेशनल फुटबॉल खेल रहा है. मेसी  (Lionel Messi) अब तक बार्सिलोना (Barcelona) के अलावा किसी और क्लब की ओर से नहीं खेले हैं. अपने इस लंबे करियर में उन्होंने बार्सिलोना (Barcelona) के लिए सभी बड़े खिताब जीते हैं. हालांकि मेसी को अब लगता है कि उनका रिटायरमेंट का समय करीब है.

मेसी ने कहा- फिटनेस तय करेगी रिटायरमेंट का समय
मेसी (Lionel Messi) ने सोमवार को अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और लिवरपूल (Liverpool) के डिफेंडर वर्जिल वैन डाइक (Virjil Van Dijk) को मात देकर छठी बार बैलन डी'ओर (Ballon d'Or)  अपने नाम किया. मेसी ने पिछली बार 2015 में यह अवॉर्ड जीता था और रोनाल्डो की बराबरी की थी. मेसी इससे पहले साल 2009, 2010, 2011, 2012, और 2015 में भी यह अवॉर्ड जीत चुके हैं.

lionel messi, football news, ballon de'or, sports news
लियोनेल मेसी ने रिकॉर्ड छठी बार बैलन डी'ओर अपने नाम किया


उन्होंने जीत के बाद अपने रिटायरमेंट के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैं जानता हूं मेरी उम्र क्या है. मैं अब हर लम्हे को दिल खोलकर जी रहा हूं क्योंकि मैं जानता हूं मेरा करियर का अंत नजदीक है. भगवान करे  मैं आने वाले कई और सालों तक खेलूं. मैं आज 32 साल का हूं इस सीजन के अंत तक 33 का हो जाऊंगा. सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि मैं शारीरिक तौर पर कैसा महसूस करता हूं.' हालांकि मेसी  (Lionel Messi) ने अंत में कहा कि वह फिलहाल निजी और शारीरिक तौर पर अच्छा महसूस कर रहे हैं. उनके ऐसा कहने से फैंस को उम्मीद है कि वह जल्द रिटायरमेंट नहीं लेने वाले हैं.

मेसी के लिए ये साल बेहद ही खास रहा है. उन्होंने इस साल फीफा के बेस्ट फुटबॉलर का अवॉर्ड भी जीता था और अब उन्होंने बैलोन डि ओर को अपने नाम किया है.
मेसी के लिए ये साल बेहद ही खास रहा है. उन्होंने इस साल फीफा के बेस्ट फुटबॉलर का अवॉर्ड भी जीता था और अब उन्होंने बैलोन डी' ओर अपने नाम किया है.


बार्सिलोना के साथ नहीं साइन किया लाइफटाइम कॉन्ट्रैक्ट
Loading...

मेसी (Lionel Messi) की रिटायरमेंट की खबरें इसलिए भी तेज हैं क्योंकि इस साल उन्होंने बार्सिलोना  (Barcelona) के साथ लाइफटाइम कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से माना कर दिया था. हालांकि इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था कि वह किसी तरह के कॉन्ट्रैक्ट के बंधन में नहीं बंधना चाहते, इस वजह से उन्होंने यह फैसला किया. करियर की शुरुआत से बार्सिलोना (Barcelona)  से जुड़े हुए मेसी (Lionel Messi) ने कहा कि उनका इरादा बार्सिलोना (Barcelona) को छोड़कर कहीं जाने का नहीं है. उन्होंने कहा कि वह ऐसे नहीं हैं जो बार्सिलोना (Barcelona) को छोड़कर किसी और के लिए खेलें.

यह भी पढ़ें :-

एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाली खिलाड़ी के पास नहीं है नौकरी, खेल मंत्री से कहा-मुझे परिवार पालना है
हार्दिक पंड्या की जगह लेने की तैयारी में 18 साल का ये ऑलराउंडर, दिया ये बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 4:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...