लाइव टीवी

मैदान पर फूटा मेसी का गुस्सा, ब्राजील के कोच को कहा 'शटअप'

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 4:47 PM IST
मैदान पर फूटा मेसी का गुस्सा, ब्राजील के कोच को कहा 'शटअप'
लियोनेल मेसी अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी हैं

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) पर कोपा अमेरिका (Copa America) के बाद तीन अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए बैन लगाया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 4:47 PM IST
  • Share this:
रियाद. अर्जेंटीना (Argentina) के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) दुनिया के बेहतरीन फुटबॉलर्स में शामिल हैं. वह मैदान पर अपने शानदार खेल के साथ-साथ अपने विनम्र व्यवहार के लिए भी जाने हैं. ऐसे बहुत ही कम मौके होते हैं जब मेसी  (Lionel Messi) मैदान पर गुस्सा या नाराजगी दिखाते हैं. शुक्रवार को ब्राजील (Brazil) के खिलाफ अर्जेंटीना के दोस्ताना मैच में मेसी (Lionel Messi) ने कुछ ऐसा किया जिसकी उम्मीद फैंस को उनसे नहीं थी.

ब्राजील के कोच पर आया मेसी को गुस्सा
लियोनेल मेसी की राष्ट्रीय टीम अर्जेंटीना का सामना ब्राजील से था. मेसी तीन मैच के बैन के बाद अतंरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरे थे. उन पर कोपा अमेरिका को भ्रष्टाचारी बताने के लिए बैन लगाया गया था. मेसी ने 14वें मिनट में ही पेनल्टी पर गोल करके इस मैच का इकलौता गोल किया और टीम को 1-0 से जीत दिलाई.

हालांकि मैच के पहले हाफ में मेसी ब्राजील के कोच टीटे को मुंह बंद रखने का इशारा करते दिखाई दिए. कोच टीटे ने मैच के बाद इसकी शिकायत करते हुए कहा कि मेसी को येलौ कार्ड दिया जाना चाहिए था. टीटे ने कहा 'मैंने शिकायत की क्योंकि मुझे लगा मेसी को यैलो कार्ड दिया जाना चाहिए था. यह मेरा हक है. उन्होंने मुझे मुंह बंद रखने के लिए कहा था. इसके लिए हमें एक हिम्मती रेफरी चाहिए.'


Loading...



ब्राजील को भ्रष्टाचारी बताने के लिए मेसी पर लगा था बैन
साउथ अमेरीका की फुटबॉल फेडरेशन ने अर्जेंटीना के स्टार दिग्गज लियोनेल मेसी पर तीन महीने का बैन लगाया था. मेसी ने कोपा अमेरिका कप में फेडरेशन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था जिसके चलते उनपर यह बैन लगाया था. बैन के अलावा मेसी को 50 हजार डॉलर का जुर्माना भी देना पड़ा था. कोपा अमेरिका फाइनल पर मेसी ने कहा था कि ब्राजील इसे आसानी से जीतगा क्योंकि कोपा उनकी तरफ ही झुका हुआ है. इस बैन के बाद मेसी पहली बार मुकाबला खेलने उतरे थे.अर्जेंटीना की यह छठी जीत है. उन्होंने 2016 के बाद पहली बार ऐसा विजयी रिकॉर्ड कायम किया है. अर्जेंटीना को अपने अगले फ्रेंडली मैच में उरुग्वे का सामना करना है.

INDvBAN: भारत ने बांग्‍लादेश को 3 दिन में रौंदा, पारी और 130 रन से जीता

युवराज के लिए बुरी खबर की भरमार, पहले मुंबई ने निकाला, फिर यहां भी नाकाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...