EPL खिताब के करीब पहुंचा लिवरपूल, 30 साल बाद इतिहास रचने का मौका

EPL खिताब के करीब पहुंचा लिवरपूल, 30 साल बाद इतिहास रचने का मौका
लिवरपूल के पास 30 साल बाद खिताब जीतने का मौका है

लिवरपूल (Liverpool) ने पिछली बार 1990 में प्रीमियर लीग (English Premier League) का खिताब जीता था

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 25, 2020, 12:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लिवरपूल (Liverpool) ने आक्रामक और दबदबे वाले खेल का खूबसूरत नजारा पेश करके बुधवार को यहां क्रिस्टल पैलेस पर 4-0 से बड़ी जीत दर्ज की जिससे वह 30 साल में पहली बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) खिताब हासिल करने के करीब भी पहुंच गया.

अगर मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) अपने अगले मैच में चेल्सी (Chelsea) को हराने में नाकाम रहता तो लिवरपूल चैंपियन बन जाएगा. इसके बाद उसे अगले गुरुवार को दूसरे स्थान पर काबिज सिटी से भिड़ना है. लिवरपूल ने आखिरी बार 1990 में लीग का खिताब जीता था.

लिवरपूल के कोच जुर्गेन क्लॉप ने कहा, ‘मैं कल का मैच जश्न मनाने की तैयारियों के लिये नहीं बल्कि इसलिए देखूंगा क्योंकि हमें एक सप्ताह बाद सिटी से भिड़ना है.’ पैलेस के खिलाफ लिवरपूल के दबदबे की शुरुआत ट्रेंट अलेक्सांद्र अर्नोल्ड ने 23वें मिनट में पहला गोल करके की. मोहम्मद सालेह (Mohammed Salah) ने 44वें मिनट में दूसरा गोल करके मध्यांतर तक अपनी टीम को 2-0 से आगे रखा. फैबियानो ने 55वें मिनट में तीसरा जबकि सैडियो माने ने 69वें मिनट में चौथा गोल दागा.



इस तरह से लिवरपूल ने इस सत्र में अपने घरेलू मैदान पर विजय अभियान भी जारी रखा. उसने अपने मैदान पर लीग के सभी 16 मैच जीते हैं.
लीग के अन्य मैचों में मैनचेस्टर यूनाईटेड (Manchester Unites) ने शैफील्ड यूनाईटेड (Sheifield United) को 3-0 से, एवर्टन ने नार्विच सिटी को 1-0 और वोल्व्स ने बोर्नमाउथ को इसी अंतर से हराया. न्यूकास्टल और एस्टन विला का मैच 1-1 से बराबर छूटा.

सचिन तेंदुलकर के हमशक्ल की गई नौकरी, पूरे परिवार को हुआ कोरोना

शाकिब अल हसन ने गौतम गंभीर को चुना आईपीएल का बेस्ट कप्तान, खुद को बताया बेवकूफ

ला लिगा में टॉप पर पहुंची रीयाल मैड्रिड
सर्जियो रामोस (Sergio Ramose) के फ्रीकिक पर किये गये बेहतरीन गोल की मदद से रीयाल मैड्रिड (Real Madrid) ने रीयाल मालोर्का को 2-0 से हराकर स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा में बार्सिलोना के साथ शीर्ष पर पहुंचने की रोमांचक होड़ में खुद को फिर से आगे कर दिया. अल्फ्रेडो डि स्टेफनो स्टेडियम में खेले गये इस मैच में जीत से रीयाल मैड्रिड के भी बार्सिलोना के समान 31 मैचों में 68 अंक है लेकिन गोल अंतर बेहतर होने के कारण वह शीर्ष पर पहुंच गया है. मालोर्का तालिका में 18वें स्थान पर बना हुआ है.
उन्नीस साल के विनिसियस जूनियर ने 19वें मिनट में गोल करके मैड्रिड को बढ़त दिलायी लेकिन वह रामोस थे जिन्होंने 56वें मिनट में फ्री किक पर खूबसूरत गोल किया. इस डिफेंडर का यह सत्र में आठवां गोल है. इस मैच के एक नया रिकार्ड भी बना. मालोर्का की तरफ से 15 साल 219 दिन के लुका रोमेरो मैदान पर उतरे और इस तरह से वह ला लिगा में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज