लाइव टीवी

हिजाब पहने लड़की ने बास्केटबॉल ग्राउंड पर किया गोल, फीफा ने बनाया 'Goal Of The Year'

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 6:26 PM IST
हिजाब पहने लड़की ने बास्केटबॉल ग्राउंड पर किया गोल, फीफा ने बनाया 'Goal Of The Year'
मलेशिया की यूनिवर्सिटी में फुटबॉल खेल रही लड़किया को वीडियो वायरल

फीफा महिला वर्ल्ड कप (FIFA Women's World Cup) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से मलेशिया (Malaysia) का वायरल वीडियो शेयर किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 6:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फुटबॉल जगत में अब तक फैंस कई अलग और अजीब तरीके के गोल देख चुके हैं. कहीं शानदार फ्री किक तो कही शानदार पेनल्टी शॉट. हर साल फीफा (FIFA) ऐसे ही शानदार गोल को फीफा गोल ऑफ द इयर (FIFA Goal of The Year) का खिताब देता है. हालांकि हाल ही में फीफा (FIFA) ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक गोल की वीडियो शेयर की और उसे साल का सबसे बेहतरीन गोल बताया.

हिजाब पहने फुटबॉल खेल रही लड़कियों का वायरल वीडियो
फीफा महिला वर्ल्ड कप (FIFA Women World Cup) के शेयर किए हुए इस वीडियो में  मलेशिया (Malaysia) की कुछ लड़कियां हिजाब पहनकर फुटबॉल खेलती नजर आ रही हैं. यह लड़कियां बास्केटबॉल के कॉनक्रीट ग्राउंड पर ही गोलपोस्ट लगाकर फुटबॉल (Football) खेल रहीं थी. फुटबॉल खेलते हुए गोलपोस्ट के पास आते ही एक खिलाड़ी गोल करने की कोशिश में बॉल को किक करती है जो काफी ऊपर तक उठ जाती है.

हालांकि गेंद गोलपोस्ट में ना जाकर उपर लगे बास्टकेट में चली जाती है. इसके बाद वहां मौजूद हर कोई हंसकर तालियां बजाने लगता है. यह नौ सेकंड का वीडियो जोहोर (Johor) की यूनिवर्सिटी ऑफ टेकनॉलोजी का है. वीडियो में गोल करनेवाली लड़की नुर फदिलाह (Nur Fadilah) ने अपना वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'आज का दिन ऐतिहासिक है. मैंने पहली बार ऐसा गोल किया जो सबसे शानदार था.'


Loading...



अमेरिका की दिग्गज ने बताया ट्रिकी गोल
फीफा (FIFA) ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'हमारे एक फॉलोअर ने हमे यह वीडियो भेजा और इसे गोल ऑफ द इयर बनाने को कहा.' यह वाकई में गोल था या नहीं इसका फैसला फीफा ने फैंस पर छोड़ते हुए लिखा, 'वेल टेकनिकली'. फीफा (FIFA) की इस वीडियो को अमेरिका की पूर्व फुटबॉलर होप सोलो (Hope Solo) ने शेयर करते हुए लिखा, 'यह गोल काफी ट्रिकी था शायद मैं नहीं रोक पाती.' आपको बता दें कि इस साल अमेरिका (America) ने नेदरलैंड्स को 2-0 से मात देकर चौथी बार फीफा महिला वर्ल्ड कप (FIFA Women World Cup) पर कब्जा किया था.

लियोनेल मेसी ने दिया संन्यास का इशारा, कहा-समय नजदीक आ रहा है

ऐसा है एमएस धोनी का आलीशान बाइक 'शोरूम', तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 6:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...