होम /न्यूज /खेल /

मेसी ने बार्सिलोना का साथ छोड़ा तो देने होंगे 700 मिलियन यूरो

मेसी ने बार्सिलोना का साथ छोड़ा तो देने होंगे 700 मिलियन यूरो

लियोनेल मेसी

लियोनेल मेसी

दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने यह सुनिश्चित कर लिया है कि अगर कैटलान प्रांत के स्वतंत्रता के कारण बार्सिलोना फुटबॉल क्लब यूरोप के शीर्ष लीग में नहीं खेलती है तो वह टीम का साथ छोड़ सकते हैं.

    दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने यह सुनिश्चित कर लिया है कि अगर कैटलान प्रांत के स्वतंत्रता के कारण बार्सिलोना फुटबॉल क्लब यूरोप के शीर्ष लीग में नहीं खेलती है तो वह टीम का साथ छोड़ सकते हैं.

    स्पेन की मैड्रिड से प्रकाशित अखबार इल मुंडो में छपी खबर के मुताबिक मेसी ने टीम के साथ नवंबर में जिस अनुबंध पर हस्ताक्षर किया था उसमें यह लिखा था कि वह टीम के साथ तभी तब बने रहेंगे जब तक टीम ‘शीर्ष यूरोपीय लीग का हिस्सा’ है.

    बार्सिलोना से जुडे एक सूत्र ने बताया,‘ गोपनीयता के कारण क्लब खिलाड़ियों की अनुबंध शर्तों के बारे में बात नहीं करती.’ कैटालोनिया के लोगों ने गत एक अक्तूबर को हुए जनमत संग्रह में स्पेन से आजादी के पक्ष में मतदान किया था.

    स्पेन के नागरिक और फुटबॉल अधिकारियों ने बार-बार यह कहा है कि अगर कैटलान प्रांत स्पेन से अलग हुआ तो उस क्षेत्र की टीमें स्पेनिश लीग में नहीं खेल पाएंगी.

    अखबार के मुताबिक अगर कैटालोनिया स्पेन से अलग होता है और उसे किसी अन्य शीर्ष लीग (फ्रांस, ईटली, जर्मनी, इंग्लैंड) में जगह नहीं मिलती है तो मेसी टीम का साथ छोड़ सकते हैं और ऐसी स्थिति में उन्हें टीम को 700 मिलियन यूरो (843 मिलियन डालर) की रकम भी नहीं देनी होगी.

    अखबार ने कहा कि ला लीगा से हटने के बाद बार्सिलोना के दूसरे खिलाड़ियों पर भी ऐसा ही असर पड़ेगा. इसके लिये यह जरूरी नहीं उनके अनुंबध में कैटालोनिया मामले का जिक्र हो, क्योंकि उन्होंने अनुबंध पर सहमति अलग परिस्थितियों में जतायी थी.

    ये भी पढ़ें:

    विश्वनाथन आनंद ने शतरंज ओलंपियाड में खेलने की इच्छा जताई
    हॉकी इंडिया ने 33 खिलाड़ियों को जूनियर पुरूष राष्ट्रीय शिविर के लिये चुना

    Tags: Barcelona

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर