लाइव टीवी

विश्व चैंपियन फुटबॉलर भड़का, कहा-मस्जिदें तोड़ी जा रही हैं, मौलवी मारे जा रहे, चुप क्यों है ये दुनिया?

News18Hindi
Updated: December 15, 2019, 5:57 PM IST
विश्व चैंपियन फुटबॉलर भड़का, कहा-मस्जिदें तोड़ी जा रही हैं, मौलवी मारे जा रहे, चुप क्यों है ये दुनिया?
मेसुट ओजिल को तुर्की राष्ट्रपति के साथ फोटो खिंचवाने के कारण जर्मनी की टीम छोड़नी पड़ गई थी

जर्मनी को 2014 में विश्व विजेता बनाने में अहम योगदान देने वाले मेसुत ओजिल (Mesut Özil) ने लिखा कि कुरान जलाए जा रहे हैं. मस्जिदों को तोड़ा जा रहा है या बंद किए जा रहे हैं. इतना कुछ होने के बावजूद भी दुनियाभर के मुस्लिम चुप हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 15, 2019, 5:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जर्मनी को 2014 में विश्व विजेता बनाने में अहम योगदान देने वाले मेसुत ओजिल (Mesut Özil) ने मुसलमानों की चुप्पी पर नाराजगी जाहिर की. 31 साल के ओजिल ने चीन में उइगर मुस्लिमों की प्रताड़ना के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा कि चीन में मस्जिदें गिराई जा रही हैं. मौलवियों को मारा जा रहा है. वहां पर बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. इतना कुछ होने के बाद भी दुनियाभर के मुसलमान और मुस्लिम देश चुप हैं.

फुटबॉल क्लब आर्सेनल (Arsenal) के सबसे अहम खिलाड़ी ओजिल 2014 में वर्ल्ड कप जीतने वाली जर्मनी टीम का हिस्सा थे. तुर्की मूल के ओजिल पिछले साल उस समय सबसे ज्यादा चर्चा में आए थे, जब उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोआन के साथ फोटो खिंचवाई थी. जर्मनी के फुटबॉल फैंस ने उनकी विश्वसनीयता पर सवाल भी उठाए थे. उन्हें इतना अधिक आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था कि इससे परेशान होकर उन्हाेंने जर्मनी की राष्ट्रीय टीम तक छोड़ दी थी.

FIFA World Cup 2014,Mesut Özil, Arsenal,फीफा वर्ल्ड कप, मेसुट ओजिल, स्पोर्ट्स न्यूज, जर्मनी,
फुटबॉल क्लब आर्सेनल के सबसे अहम खिलाड़ी ओजिल 2014 में वर्ल्ड कप जीतने वाली जर्मनी टीम का हिस्सा थे.


मजबूरन शिविर में भेजा जा रहा है

ओजिल ने तुर्किश में अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि कुरान जलाए जा रहे हैं. मस्जिदों को तोड़ा जा रहा है या बंद किए जा रहे हैं. मदरसों को बैन कर दिया गया. एक-एक करके मौलवियों को मारा जा रहा है. मजबूरन लोगों को शिविर में भेजा जा रहा है. इतना कुछ होने के बावजूद भी दुनियाभर के मुस्लिम चुप हैं. उनकी आवाज कहीं सुनाई ही नहीं दे रही.

FIFA World Cup 2014,Mesut Özil, Arsenal,फीफा वर्ल्ड कप, मेसुट ओजिल, स्पोर्ट्स न्यूज, जर्मनी,

ब्लू बैकग्राउंड पर ओजिल ने किया ट्वीटओजिल (Mesut Özil) ने जो ट्वीट किया है, वो ब्लू बैकग्राउंड पर किया. जिस पर एक आधा चांद और सितारा भी लगा है. दरअसल यह एक तरह का फ्लैग है, जो उइगर अलगाववादी इस्तेमाल करते हैं. मध्य एशिया से पलायन करने वाले तुर्कों से तुर्की देश बना है. तुर्की उइगर मुस्लिमों का भी घर माना जाता है. चीन में उइगर मुस्लिमों की समस्या पर यह देश लगातार सवाल उठा रहा है.

BWF World Tour Finals:सिंधु ने बिंग जियाओ के खिलाफ जीत के साथ खत्म किया अभियान

बहन की शादी में आखिर क्यों 3 लाख रुपये के लिए अड़ गई थीं सानिया मिर्जा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 8:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर