होम /न्यूज /खेल /FIFA World Cup 2022: स्पेन को हरा मोरक्को ने किया बड़ा उलटफेर, पहली बार पहुंचा क्वार्टर फाइनल में

FIFA World Cup 2022: स्पेन को हरा मोरक्को ने किया बड़ा उलटफेर, पहली बार पहुंचा क्वार्टर फाइनल में

स्पेन को हरा मोरक्को ने किया बड़ा उलटफेर, पहली बार पहुंचा क्वार्टर फाइनल में - twitter page FIFA World Cup

स्पेन को हरा मोरक्को ने किया बड़ा उलटफेर, पहली बार पहुंचा क्वार्टर फाइनल में - twitter page FIFA World Cup

यह पहला मौका है जब मोरक्को की टीम ने ऐसी कामयाबी हासिल की है. स्पेन की टीम के खिलाफ मैच एक्सट्रा टाइम तक बराबरी पर रहा ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. कतर फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप में मंगलवार को एक बड़ा उलटफेर हुआ. पूर्व चैंपियन स्पेन को मोरक्को ने हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. यह पहला मौका है जब टीम ने ऐसी कामयाबी हासिल की है. स्पेन की टीम के खिलाफ मैच एक्सट्रा टाइम तक बराबरी पर रहा था. आखिर में पेनाल्टी शूट आउट में मोरक्को ने स्पेन को 3-0 से हराया. मोरक्को की तरफ से पेनल्टी शूटआउट में लेने पहुंचे अब्देलहमीद साबिरी, हाकिम जिएच और अशरफ हकीमी ने गोल करने में कामयाबी पाई जबकि बद्र बेनउल शूटआउट में गोल करने से चूक गए।

पहले हाफ में नहीं हुआ कोई गोल

कतर फीफा वर्ल्ड कप के अब तक सबसे कांटे के नॉक आउट मुकाबले में पूर्व चैंपियन स्पेन को मोरक्को ने जमकर परेशान किया. पहले हाफ के खेल में मोरक्को की टीम की तरफ से जोरदार हमले किए गए 3 प्रयास असफल रहे. वैसे तो गेंद को ज्यादा से ज्यादा स्पेन ने पास रखा लेकिन मौके मोरक्को ने अच्छे बनाए. कोई गोल देखने को नहीं मिला लेकिन दर्शकों का फुल पैसा वसूल हुआ.

पेनाल्टी शूट आउट में जीता मोरक्को

मैच के 90 मिनट के फुलटाइम में मैच बराबरी पर रहा. दोनों में से कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई. एक्स्ट्रा टाइम में भी टक्कर कांटे की रही और कोई गोल देखने को नहीं मिला. पेनाल्टी शूट आउट में मोरक्को की टीम ने स्पेन को हरा उलटफेर किया. मोरक्को की तरफ से पेनल्टी शूटआउट में लेने पहुंचे अब्देलहमीद साबिरी, हाकिम जिएच और अशरफ हकीमी ने गोल करने में कामयाबी पाई जबकि बद्र बेनउल शूटआउट में गोल करने से चूक गए। स्पेन की टीम के तीनों स्टार पाब्ले सराबिया, कार्लोस सोलर और सर्जियो बुस्केट्स ने निराश किया और वो गोल करने से चूक गए। मोरक्को की टीम ने पेनल्टी शूटआउट में स्पेन के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की.
" isDesktop="true" id="5011253" >

मोरक्को ने किया उलटफेर

मोरक्को अब तक क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंचा था। 1986 में टीम प्री-क्वार्टर फाइनल में हारी थी. स्पेन के खिलाफ मंगलवार को पेनाल्टी शूट आउट में मैच जीतकर टीम ने बड़ा उलटफेर किया.साल 2010 में स्पेन की टीम ने वर्ल्ड की का खिताब जीतकर सभी को चौकाया था. इसके बाद से उसके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई और वह कभी प्री-क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई। वैसे टीम ने अब तक कुल चार बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है लेकिन पिछले कुछ सालों के उसे यह मौका नहीं मिला.

Tags: Fifa world cup, Fifa World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें