लाइव टीवी

'दुश्मन' देश में होना था ओलिंपिक क्वालीफायर, टीम ने जाने से किया इनकार

News18Hindi
Updated: December 31, 2019, 6:49 PM IST
'दुश्मन' देश में होना था ओलिंपिक क्वालीफायर, टीम ने जाने से किया इनकार
नॉर्थ कोरिया की टीम ने साउथ कोरिया जाने से मना कर दिया.

महिला ओलिंपिक (Olympic) फुटबॉल टूर्नामेंट 2020 के एशियन क्वालीफायर फरवरी में होने हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2019, 6:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगले साल टोक्यो में खेलाे का महाकुंभ होने वाला है और इसके लिए दुनियाभर के खिलाड़ी और टीमों ने कमर कस ली है. जो अभी तक ओलिंपिक (Olympic) का टिकट हासिल नहीं कर पाए, वे इसके लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं और टिकट के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. मगर नॉर्थ कोरिया (North Korea) की महिला फुटबॉल टीम ने टोक्यो ओलिंपिक क्वालीफायर (Tokyo Olympics qualifiers) के फाइनल राउंड से इसलिए नाम वापस ले लिया है, क्योंकि मुकाबला उनके पड़ोसी देश साउथ कोरिया में होने वाला था और दोनों देशों की दुश्मनी किसी से छुपी नहीं हैं. अगले साल फरवरी में साउथ कोरिया (South Korea) में महिला फुटबॉल के लिए टोक्यो ओलिंपिक क्वालीफायर्स का फाइनल राउंड खेला जाएगा.  एशियन फुटबॉल फेडेरशन (AFC) ने नॉर्थ कोरिया के नाम वापस लेने की पुष्टि कर दी है.

एएफसी  ने मंगलवार को कहा कि  नॉर्थ कोरिया ने इसकी जानकारी देने के लिए पत्र भेजा था. वहीं फीफा को भी नॉर्थ कोरिया के इस फैसले की जानकारी है.  इन दोनों देशों के बीच लंबे समय से मतभेद चल रहे हैं. मगर पिछले साल खेल जगत में दोनों देश करीब आए थे. लेकिन एक बार फिर नॉर्थ के परमाणु हथियारों पर बातचीत पर इनके ‌रिश्ते पहले जैसे ही खराब हो गए हैं.

Tokyo Olympics qualifiers, North Korea vs South Korea, football, sports news,ओलिंपिक क्वालीफायर, नॉर्थ कोरिया बनाम साउथ कोरिया, स्पोर्ट्स न्यूज, फुटबॉल
नॉर्थ कोरिया को ग्रुप ए में रखा गया था (फाइल फोटो)


साउ‌थ कोरिया  और चीन में होगा तीसरा राउं

एएफसी (AFC) ने जारी अपने बयान में कहा कि डीपीआर को‌रिया फुटबॉल एसोसिएशन ने महिला ओलिंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट 2020 के एशियन क्वालीफायर के फाइनल राउंड से नाम वापस लेने के लिए पत्र भेजा था. क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज का तीसरा राउंड 3 से 9 फरवरी तक साउथ कोरिया (South Korea) और चीन में  खेला जाएगा. नॉर्थ कोरिया को मेजबान साउथ  कोरिया, वियतनाम और म्यांमार के साथ ग्रुप ए में रखा गया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया मेजबान चीन, ताइवान और थाईलैंड के साथ ग्रुप बी में है.

रवि शास्‍त्री की शाहरुख के साथ New Year मनाने की तैयारी, वॉन ने किया ट्रोल

राशिद खान ने बल्ले से मचाया कोहराम, सिर्फ '6 गेंदों में ठोक दिए 30 रन'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 6:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर