लाइव टीवी

ओमान के खिलाफ भारतीय टीम की नजर बदले पर नहीं जीत पर - सुनील छेत्री

भाषा
Updated: November 18, 2019, 10:48 PM IST
ओमान के खिलाफ भारतीय टीम की नजर बदले पर नहीं जीत पर - सुनील छेत्री
सुनील छेत्री भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान हैं

सितंबर में भारत (India) और ओमान (Oman) के बीच हुए फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर (FIFA World Cup Qualifier) मुकाबले में ओमान ने जीत हासिल की थी

  • भाषा
  • Last Updated: November 18, 2019, 10:48 PM IST
  • Share this:
मस्कट. कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने मंगलवार को यहां ओमान (Oman) के खिलाफ होने वाले फीफा विश्व कप क्वालीफायर (FIFA World Cup Qualifier) मुकाबले से पूर्व कहा कि मेजबान टीम के खिलाफ भारत (India) की नजरें बदला लेने पर नहीं बल्कि पूरे अंक हासिल करने पर टिकी होगी. भारत को सितंबर में गुवाहाटी में ओमान के खिलाफ 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

छेत्री ने ट्रेनिंग सत्र के दौरान कहा, ‘हम बदलाव लेने के बारे में नहीं सोच रहे, बिलकुल भी नहीं. अंत में अंक मायने रखते हैं. यह डर्बी नहीं है क्योंकि वे हमारे पड़ोसी नहीं हैं.’ उन्होंने कहा, ‘ये क्वालिफायर हैं और हमारे दिमाग में सिर्फ एक चीज है, मैदान पर उतरो, सर्वश्रेष्ठ प्रयास करो और नतीजा हासिल करो. मेरे कहने का मतलब है कि मैदान पर उतरो और अच्छ प्रदर्शन करो, विशेषकर विरोधी के मैदान पर होने वाले मुकाबलों में.’

भारत के पास क्वालिफाई करने का आखिरी मौका
14 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ ओमान ने 4-1 से शानदार जीत दर्ज की . दूसरी ओर भारत ने एशियाई चैंपियन कतर से गोलरहित ड्रॉ खेलने के बाद निचली रैंकिंग वाली अफगानिस्तान और बांग्लादेश टीमों से भी ड्रॉ खेला. तीन ड्रॉ और एक हार के बाद भारत ग्रुप ई में तीन अंक लेकर चौथे स्थान पर है जबकि ओमान चार मैचों में नौ अंक के साथ दूसरे स्थान पर है . कतर दस अंक लेकर शीर्ष पर है.

ind vs afg, fifa world cup 2019,football news
भारत और अफगानिस्तान का मुकाबला ड्रॉ रहा था


भारत के सामने होगी अल मंधार की चुनौती
ओमान के स्ट्राइकर अल मंधार क्वालिफायर के चार मैचों में पहले ही चार गोल दाग चुके हैं लेकिन प्रीतम कोटल का मानना है कि उनकी टीम सकारात्मक नतीजा हासिल करने में सफल रहेगी.
Loading...

कोटल ने कहा, ‘अल मंधार ही नहीं, अल अलवाई, अल घसानी जैसे स्ट्राइकर भी रक्षा पंक्ति के लिए समान खतरा हो सकते हैं. वे तेज हैं, वे तेजी से अपनी जगह बदलते हैं और लंबी दूरी से गोल कर सकते हैं. उनके लंबी दूरी के शॉट को लेकर हमें अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी.’ पहले चरण में छेत्री ने भारत की ओर से एकमात्र गोल दागा था जिससे ओमान के खिलाफ टीम पहली जीत दर्ज करने की ओर बढ़ रही थी लेकिन अल मंधार ने लगातार दो गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

जिसे KKR ने 3 दिन पहले निकाला, उसने 30 गेंद में उड़ाए 91 रन,बॉलर्स को खूब पीटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 10:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...