लाइव टीवी

इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने कोरोना वायरस से जीती जंग, बयां किया खौफनाक अनुभव, जानिए पूरी कहानी

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 1:50 PM IST
इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने कोरोना वायरस से जीती जंग, बयां किया खौफनाक अनुभव, जानिए पूरी कहानी
लॉक डाउन के समय में हनुमा विहारी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की तैयारी कर रहे हैं (सां‍केतिक फोटो )

इस खिलाड़ी ने कहा कि उनमें कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्षण काफी अधिक थे और वह सही से चल भी नहीं पा रहे थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 1:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. खेल जगत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का सबसे ज्‍यादा असर फुटबॉलर्स पर पड़ा. सीरी ए के कई खिलाड़ी इसकी चपेट में आए. जिसमें से ज्‍याादा दुनिया के दिग्‍गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के क्‍लब युवेंट्स के हैं. युवेंट्स के तीन खिलाडि़यों की टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जिसमें से युवेंट्स के फॉरवर्ड पाउलो डेबल कोरोना वायरस (Coronavirus)  को हराने में सफल हो गए हैं. उन्‍होंने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है. पाउलो ने युवेंट्स टेलीविजन चैनल को बताया कि उनमें इस वायरस के काफी अधिक लक्षण थे, मगर अब वह अच्‍छा महसूस कर रहे हैं. 26 साल के इस खिलाड़ी ने अपना खौफनाक अनुभव भी साझा किया.

सांस तक नहीं ले पा रहे थे
पाउलो ने बताया कि वह अब चल फिर सकते हैं और वर्कआउट करने की कोशिश कर रहे हैं. मगर कुछ दिन पहले जब वो इन सब चीजों को करने की कोशिश कर रहे थे तो उन्‍हें सांस लेने के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा था. इस महामारी के कारण 9 मार्च से सीरी ए को निलंबित कर दिया गया है. पाउलो के अलावा डेनियल रुगानी और  ब्लेस मैत्यूदी (Blaise Matuidi) की भी टेस्‍ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई. ब्लेस मैत्यूदी फ्रांस (France) 2018 वर्ल्ड चैंपियन वाली टीम का हिस्‍सा थे.
रुगानी इस महामारी की चपेट में आने वाले पहले सीरी ए फुटबॉलर हैं. उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने भी खुद को सेल्‍फ आइसोलेशन में रखा था.



बाल- बाल बचे रोनाल्डो
पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर  क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) इस वायरस की चपेट में आने से बाल बाल बच गए. रोनाल्डो युवेंट्स की ओर से खेलते हैं. मगर इस समय वह पुर्तगाल में हैं. दरअसल उनकी मां को दौरा पड़ा था, जिस वजह से वह अपने घर पर हैं. टीम ने बताया कि रोनाल्डो ने ट्रेनिंग भी नहीं की.



डोपिंग के चलते भारतीय एथलीट पर लगा चार साल का बैन, टूटा ओलिंपिक खेलने का सपना

20 साल की उम्र में कोमा में गया यह खिलाड़ी, एयरलिफ्ट करके लाया गया और फिर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 1:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading