लाइव टीवी

Copa America : चिली को बाहर कर फाइनल में पहुंचा पेरू, ब्राजील से होगी खिताबी जंग

News18Hindi
Updated: July 4, 2019, 1:27 PM IST
Copa America : चिली को बाहर कर फाइनल में पहुंचा पेरू, ब्राजील से होगी खिताबी जंग
चिली के खिलाफ गोल करने के बाद योशीमार योतून के साथ जश्न मनाते पेरू के एडिसन फ्लोरेस. (फोटो-रॉयटर्स)

पेरू ने कोपा अमेरिका कप के सेमीफाइनल में चिली को 3-0 से दी मात, अर्जेंटीना को हराकर ब्राजील की टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है.

  • Share this:
कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल ब्राजील और पेरू के बीच खेला जाएगा. पेरू ने बुधवार को हुए दूसरे सेमीफाइनल में चिली को 3-0 से हराकर कोपा अमेरिका कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. दूसरे सेमीफइनल में चिली की तरफ से एडिसन फ्लोरेस, योशीमार योतून, और पाओलो गुरेरो ने गोल कर टीम को फाइनल में पहुंचा दिया.

मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन चिली का सामना एक बहुत ही अलग पेरू से हुआ जिसने पिछले 4 मैच में सिर्फ 3 गोल किए थे. लेकिन, पेरू ने इस मैच में बहुत ही आक्रामक खेल दिखाते हुए सिर्फ एक मैच में ही 3 गोल दाग दिए.

पेरू ने मैच के 20वें मिनट में बढ़त ले ली जब एडिसन फ्लोरेस ने एक कॉर्नर से मिले पास पर शानदार वॉली गोल किया. 17 मिनट बाद पेरू ने अपनी बढ़त दोगुनी कर ली जब चिली के गोलकीपर गेब्रियल अरियास गलती करते हुए पेनल्टी बॉक्स से बाहर निकल गए और योशीमार योतून ने गोल कर दिया.

चिली ने की वापसी की कोशिश

चिली ने सेकंड हाफ में अच्छा खेल दिखाया. उसने मैच में वापस आने की कई बार कोशिश की. वे लगातार गोल पर शॉट लेते रहे लेकिन इसके बावजूद उन्हें गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे. इंजरी टाइम में पेरू के कप्तान पाओलो गुरेरो ने गोल करते हुए पेरू के लिए मैच सील कर दिया और टीम ने फाइनल में जगह बना ली.

Brazil, Argentina, Copa America, Copa America 2019, Neymar, Messi, ब्राज़ील, अर्जेंटीना, कोपा अमेरिका, कोपा अमेरिका 2019, नेमार, मेसी, पेरू, चिली, peru, chile
चिली के एडुआर्डो वर्गास का शॉट रोकते पेरू के गोलकीपर. (फोटो-रॉयटर्स)


फाइनल में पेरू और ब्राज़ील होंगे आमने-सामने
Loading...

कोपा अमेरिका का फाइनल रविवार को रियो में खेला जाएगा. ब्राज़ील ने पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना को हराते हुए फाइनल में पहले ही प्रवेश कर लिया था. पेरू और ब्राज़ील कोपा अमेरिका 2019 के एक ग्रुप मुकाबले में भी टकरा चुके हैं. उस मैच में ब्राज़ील ने पेरू के खिलाफ 5 गोल किए थे. ऐसे में उम्मीद तो यही है कि ब्राज़ील अपने 10वें कोपा अमेरिका ‌खिताब के काफी करीब है, लेकिन, पेरू ने अगर अच्छा खेल दिखाया तो बाज़ी पलट भी सकती है. ऐसे में ये देखना रोचक होगा कि कोपा अमेरिका 2019 का विजेता कौन होगा.

Copa America: नहीं चले मेसी, अर्जेंटीना को हराकर ब्राजील फाइनल में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 1:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...