खिलाड़ी को नस्‍लीय मैसेज भेजने पर 12 साल का बच्‍चा गिरफ्तार, जोफ्रा आर्चर ने कहा- यह अब मानेंगे

जोफ्रा आर्चर भी कई बार नस्‍लीय टिप्‍पणियों का शिकार चुके हैं (फाइल फोटो)
जोफ्रा आर्चर भी कई बार नस्‍लीय टिप्‍पणियों का शिकार चुके हैं (फाइल फोटो)

वेस्‍टइंडीज से मैच हारने के तुरंत बाद ही जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने 12 साल के बच्‍चे की गिरफ्तारी पर कहा कि यह कीबोर्ड योद्धाओं को रोक देगा

  • Share this:
नई दिल्‍ली: पिछले कुछ समय से दुनियाभर में रंगभेद का मामला गर्माया हुआ है. इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) के बीच खेले गए पहले टेस्‍ट मैच के पहले दिन भी दोनों टीमों से मैदान पर घुटनों पर बैठकर इसका विरोध किया था. वेस्‍टइंडीज के दिग्‍गज बल्‍लेबाज क्रिस गेल, डेरेन सैमी भी इसका विरोध कर चुके हैं. टेस्‍ट मैच के दौरान माइकल होल्डिंग भी रंगभेद की घटना को याद करते हुए लाइव प्रोग्राम में रो पड़े थे.

दुनियाभर के खेल फेडरेशन, बोर्ड इसके खिलाफ काफी सख्‍त हैं. रविवार को वेस्‍ट मिडलैंड्स की पुलिस ने एक खिलाड़ी को नस्‍लीय मैसेज भेजने के जुर्म में 12 साल के बच्‍चे को गिरफ्तार कर लिया है. जिस पर इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने बड़ी बात कही.

बच्‍चे ने भेजे नस्लीय मैसेज
स्‍कार्ड स्‍पोर्ट्स के अनुसार 12 साल के एक बच्‍चे ने रविवार को एश्‍टन विला के खिलाफ मैच से पहले क्रिस्‍टल पैलेस विंगर के विल्‍फ्रेड जाहा को नस्‍लीय मैसेज भेजे थे. विल्‍फ्रेड ने उस मैसेज के कई स्‍क्रीन शॉट मैच वाले दिन सुबह सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए. पुलिस ने बताया कि उन्‍होंने इन मैसेज को भेजने वाले लड़के को गिरफ्तार कर लिया है.
jofra archer, england vs west indies, cricket, sports news, Wilfried Zaha, racist messages , जोफ्रा आर्चर, विल्‍फ्रेड जाहा, क्रिकेट, फुटबॉल, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज



कीबोर्ड योद्धाओं पर लगेगी रोक
बच्‍चे की गिरफ्तारी की खबर सुनकर इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भी प्रतिक्रिया दी. रविवार को वेस्‍टइंडीज से पहला टेस्‍ट मैच गंवाने के तुरंत बाद आर्चर ने इस घटना पर कहा कि वह आशा करते हैं कि यह कीबोर्ड योद्धाओं को रोक देगा. दरअसल आर्चर ने इस ट्वीट से उन सभी पर निशाना साधा तो सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल गलत चीजों के लिए और भड़काने के लिए करते हैं.

यह भी पढ़ें: 

कोरोना के खौफ के बीच हुई इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी, वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड को मात देकर जीता ऐतिहासिक मैच

शर्मनाक कदम उठाने पर इस दिग्‍गज क्रिकेटर पर लग चुका बैन, पत्‍नी का टॉयलेट कांड है वजह

प्रीमियर लीग ने दो सप्‍ताह पहले ही एक नया सिस्‍टम लागू किया था, जहां प्रीमियर लीग के खिलाड़ी ऐसी घटनाओं की रिपोर्ट कर सकते हैं और इसके लॉन्‍च होने के दो सप्‍ताह बाद भी विल्‍फ्रेड को इस घटना का शिकार होना पड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज