लाइव टीवी

रीयल कश्मीर पर बनी डॉक्‍यूमेंट्री को बाफ्टा स्कॉटलैंड पुरस्कार 2019

भाषा
Updated: November 4, 2019, 11:10 PM IST
रीयल कश्मीर पर बनी डॉक्‍यूमेंट्री को बाफ्टा स्कॉटलैंड पुरस्कार 2019
रीयल कश्‍मीर फुटबॉल क्‍लब.

इस डॉक्‍यूमेंट्री में रीयल कश्मीर एफसी टीम के कोच के रूप में रेंजर्स टीम के पूर्व स्टार डेविड रोबर्टसन की यात्रा को दर्शाया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली: रीयल कश्मीर फुटबाल क्लब (Real Kashmir Football Club) पर बनी एक डॉक्‍यूमेंट्री को स्कॉटलैंड के ग्लास्गो में रंगारंग समारोह में प्रतिष्ठित ‘ब्रिटिश एकेडमी  ऑफ फिल्ड एंड टेलीविजन अवार्ड्स’ (BAFTA) 2019 पुरस्कार के लिए चुना गया. इस डॉक्‍यूमेंट्री में रीयल कश्मीर एफसी टीम के कोच के रूप में रेंजर्स टीम के पूर्व स्टार डेविड रोबर्टसन की यात्रा को दर्शाया गया है. रोबर्टसन के मार्गदर्शन में रीयल कश्मीर एफसी की टीम भारत की तत्कालीन शीर्ष दर्जे की फुटबाल लीग आईलीग में अपने पहले ही सत्र में तीसरे स्थान पर रही थी.

डॉक्‍यूमेंट्री के निर्देशक सम्‍मान से जीतने
इस साल बीबीसी स्काटलैंड पर दिखाई गई इस एक घंटे की फिल्म को ‘एकल वृत्तचित्र’ वर्ग में पुरस्कार के लिए चुना गया. इस वृत्तचित्र के निर्देशक ग्रेग क्लार्क को भी निर्देशन के एक वर्ग में नामित किया गया था लेकिन वह मैट पाइंडर से पिछड़ गए जिन्हें उनकी फिल्म ‘मर्डर केस’ के लिए पुरस्कार मिला.

वर्ष 2017-18 में अपने पदार्पण सत्र में रीयल कश्मीर एफसी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ईस्ट बंगाल और मोहन बागान सहित कई शीर्ष टीमों के खिलाफ यादगार जीत दर्ज की थी और 19 मैचों में 36 अंक जुटाए थे.

इस सम्‍मान पर रीयल कश्‍मीर के को-फाउंडर संदीप चट्टू ने कहा, 'दुनिया के सबसे बड़े प्‍लेटफॉर्म में से एक बाफ्टा में इस सम्‍मान को पाना काफी शानदार है. कश्‍मीरी युवाओं की एक छोटी सी टीम के रूप में शुरू हुए हमारा सपना जल्‍द ही किसी टीम के सबसे बड़े और सबसे कामयाब सपनों में से एक है. हमने पहले ही साल सैकंड डिवीजन जीता और आई लीग फर्स्‍ट डिवीजन में तीसरा स्‍थान हासिल किया. यह सम्‍मान इस क्‍लब को बनाने में जिन्‍होंने भी योगदान दिया उनको एक ट्रिब्‍यूट है.'

पैर से बहता रहा खून, 5 टांके आए, फिर भी डटा रहा 15 साल का यह बल्लेबाज

देवधर ट्रॉफी: धोनी के साथियों ने रोका शुभमन गिल का विजयी रथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 11:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...