ला लिगा का चैंपियन बना रीयाल मैड्रिड, रोनाल्डो के जाने के बाद पहली बार जीता खिताब

ला लिगा का चैंपियन बना रीयाल मैड्रिड, रोनाल्डो के जाने के बाद पहली बार जीता खिताब
जीत का जश्न मनाते रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) दो सीजन पहले रीयाल मैड्रिड (Real Madrid) छोड़कर युवेंटस से जुड़ गए थे जिसके बाद यह उनकी पहली जीत है

  • Share this:
नई दिल्ली. जिनेदिन जिदान (Zinadine Zidane) का जादू फिर से चल गया और रीयाल मैड्रिड (Real Madrid) गुरुवार को विल्लारीयाल को 2-1 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल चैंपियनशिप ला लिगा (La Liga) में पिछले तीन साल में पहला और कुल 34वां खिताब जीतने में सफल रहा.

रीयाल मैड्रिड (Real Madrid) ने लीग की वापसी के बाद अपना विजय अभियान जारी रखा और उसने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना (Barcelona) पर सात अंक की बढ़त बनाकर अपने नाम पर ट्रॉफी सुनिश्चित की. दूसरे नंबर पर काबिज बार्सिलोना को कैंप नोउ स्टेडियम में ओसासुना से हार का सामना करना पड़ा.

मैड्रिड ने हासिल की लगातार दसवीं जीत
करीम बेंजेमा (29वें और 77वें मिनट) ने दो गोल किये जिससे रीयाल मैड्रिड ने लीग में अपनी लगातार दसवीं जीत दर्ज की. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लीग तीन महीने तक ठप्प रही थी और इसकी वापसी के बाद रीयाल मैड्रिड एकमात्र टीम है जिसने अपने सभी मैच जीते. जब लीग शुरू हुई थी तब रीयाल मैड्रिड उससे दो अंक पीछे थी.
रोनाल्डो के जाने के बाद पहली बार जीता रीयाल मैड्रिड


एक खिलाड़ी के तौर पर चैंपियन्स लीग और विश्व कप जीतने वाले जिदान ने कहा, ‘यह मेरी पेशेवर जिंदगी का सबसे अच्छे दिनों में से एक है. एक और खिताब. मैं चाहता था कि हम अपने प्रशंसकों के साथ इसका जश्न मनाये लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि अपनी टीम को खिताब जीतते हुए देखकर वे खुश होंगे. ’

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो सत्र पहले युवेंटस से जुड़ जाने के बाद यह रीयाल मैड्रिड का पहला लीग खिताब भी है. इस जीत से उसके 86 अंक हो गये हैं जबकि बार्सिलोना के 79 अंक हैं.

गर्लफ्रेंड के लिए जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा था अहम नियम, नहीं खेल पाए दूसरा टेस्ट: रिपोर्ट

मेसी नहीं दिला पाए बार्सिलोना को जीत
बार्सिलोना को खिताब की उम्मीदों को बनाये रखने के लिये जीत दर्ज करने और रीयाल मैड्रिड की हार के लिये दुआ करने की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ओसासुना ने बार्सिलोना को उसके मैदान पर 2-1 से पराजित करके बड़ा उलटफेर किया. जोस अर्नेज ने ओसासुना को बढ़त दिलायी लेकिन लियोनेल मेसी ने दूसरे हाफ में फ्री किक पर लीग का अपना 23वां गोल करके बार्सिलोना को बराबरी पर ला दिया. ओसासुना 77वें मिनट के बाद दस खिलाड़ियों से खेल रहा था लेकिन तब भी राबर्टो टोरेस इंजुरी टाइम में गोल करके उसे जीत दिलाने में सफल रहे. यह बार्सिलोना की नवंबर 2018 के बाद अपने मैदान पर पहली हार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज