होम /न्यूज /खेल /La Liga: लेवांडोव्स्की ने बार्सिलोना और बेंजेमा ने रियाल मैड्रिड को दिलाई जीत

La Liga: लेवांडोव्स्की ने बार्सिलोना और बेंजेमा ने रियाल मैड्रिड को दिलाई जीत

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के दो गोल की मदद से जीता बार्सिलोना.(AP)

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के दो गोल की मदद से जीता बार्सिलोना.(AP)

la liga: रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के दो गोल की मदद से बार्सिलोना ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में वल्लाडोलिड को 4-0 से करा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बार्सिलोना ने वल्लाडोलिड को 4-0 से हराया
लेवांडोव्स्की ने दागे दो अहम गोल
बायर्न म्युनिख का प्रदर्शन भी सरहानीय

मैड्रिड: रॉबर्ट लेवांडोव्स्की (Robert Lewandowski) के दो गोल की मदद से बार्सिलोना ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (La Liga) में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए वल्लाडोलिड को 4-0 से करारी शिकस्त दी है. इस अनुभवी स्ट्राइकर ने बायर्न म्युनिख (Bayern Munich) से बार्सिलोना के साथ जुड़ने के बाद अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है. बार्सिलोना के कोच झावी हर्नाडेज ने भी कहा कि लेवांडोव्स्की असाधारण प्रदर्शन कर रहे है.

बार्सिलोना अगर लेवांडोव्स्की पर निर्भर है तो रियाल मैड्रिड का दारोमदार भी करीम बेंजेमा पर टिका है. पिछले कई वर्षों से टीम के मुख्य स्ट्राइकर रहे बेंजेमा ने फिर से अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम को दूसरी टीम के घरेलू मैदान पर लगातार तीसरी जीत दिलाई है.

टेस्ट, वनडे या टी20, कोहली के हर 100वें मुकाबले में जड्डू का जलवा

बेंजेमा ने दो गोल दागे उन्होंने 88वें मिनट में पहला गोल दागा और फिर इंजरी टाइम में दूसरा गोल करके मौजूदा चैंपियन रियाल मैड्रिड को एस्पेनयोल पर 3-1 से जीत दिलाई. वही फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में नेमार(Neymar) के गोल से पीएसजी और मोनाको का मैच ड्रॉ हो गया. नेमार ने पहले पेनल्टी हासिल की और फिर उसे गोल में बदला जिससे पेरिस सेंट जर्मेन (Paris Saint German) ने फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में मोनाको से 1-1 से मैच को ड्रॉ करने में सफल रहे.

नेमार ने रविवार को खेले गए इस मैच में लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के पास मोनाको (Monaco)  के डिफेंडर गुलेर्मो मरिपन (Guillermo Maripan) की गलती से पेनल्टी हासिल की. रेफरी ने पहले पेनल्टी नहीं दी थी लेकिन वीडियो समीक्षा के बाद उन्होंने पीएसजी को पेनल्टी दे दी जिसे गोल में बदलने में नेमार ने कोई गलती नहीं की. नेमार का यह फ्रांसीसी लीग में छठा गोल और कुल मिलाकर पिछले पांच मैचों में आठवां गोल है.

पीएसजी के अब 10 अंक हो गए हैं और वह अपने चिर प्रतिद्वंदी मार्सेली और लेंस से गोल अंतर में आगे हैं. पीएसजी लीग में पहले स्थान पर है. मोनाको का भाग्य ने साथ नहीं दिया और वह 4 मैचों में जीत के साथ 12वें स्थान पर है.

Tags: Barcelona FC, La liga, Neymar, Real Madrid

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें