लाइव टीवी
Elec-widget

Champions League : रॉबर्ट लेवन्डोस्की ने रच दिया इतिहास, सिर्फ 15 मिनट में कर डाले 4 गोल

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 11:04 AM IST
Champions League : रॉबर्ट लेवन्डोस्की ने रच दिया इतिहास, सिर्फ 15 मिनट में कर डाले 4 गोल
बायर्न म्यूनिख के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवन्डोस्की ने टूर्नामेंट में सबसे तेज चार गोल करने का रिकॉर्ड भी बनाया. (फाइल फोटो)

रॉबर्ट लेवन्डोस्की (Robert Lavondowski) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत बार्यन म्यूनिख (Bayarn Munich) ने क्रेवेना ज्वेज्दा को 6-0 से मात दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 11:04 AM IST
  • Share this:
बेलग्राद. चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट (Champions League Football Tournament) में बार्यन म्यूनिख (Bayarn Munich) के स्टार स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवन्डोस्की (Robert Lavondowski) ने गुरुवार को इतिहास रच दिया. उन्होंने क्रेवेना ज्वेज्दा के खिलाफ खेले गए मुकाबले में महज 15 मिनट के अंदर चार गोल करके इतिहास रच दिया. उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत बायर्न म्यूनिख ने इस मुकाबले को 6-0 से अपने नाम किया. इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के साथ लेवन्डोस्की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में सबसे तेज 4 गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इतना ही नहीं, 31 साल के लेवन्डोस्की लियोनल मेसी (Lionel Messi) और क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Christiano Ronaldo) के बाद चैंपियंस लीग में हैट्रिक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

दो बार चार गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी
बायर्न म्यूनिख (Bayarn Munich) के रॉबर्ट लेवन्डोस्की (Robert Lavondowski) इस मैच में चार गोल करने के साथ ही बार्सिलोना (Barcelona) के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी (Lionel Messi) के बराबर पहुंच गए हैं. दरअसल, ये दूसरा मौका था जब लेवन्डोस्की ने इस टूर्नामेंट में चार गोल किए. इससे पहले उन्होंने साल 2012-13 में रीयल मैड्रिड के खिलाफ बोरुसिया डोर्टमंड के लिए खेलते हुए चार गोल किए थे. लेवन्डोस्की से पहले मेसी इस टूर्नामेंट में दो बार एक मैच में चार गोल करने का कारनामा कर चुके हैं.

Champions League : लेवन्डोस्की ने रचा इतिहास, सिर्फ 15 मिनट में कर डाले 4 गोल
रॉबर्ट लेवन्डोस्की चैंपियंस लीग में अभी तक 16 गोल कर चुके हैं. (फाइल फोटो)


चैंपियंस लीग में 16 गोल
चैंपियंस लीग (Champions League) के इस सीजन में रॉबर्ट लेवन्डोस्की (Robert Lavondowski) जबरदस्त लय में हैं. उन्होंने अब तक 20 मैच में 27 गोल कर ‌दिए हैं. इनमें से 16 गोल तो उन्होंने चैंपियंस लीग में ही किए हैं. ये सभी गोल उन्होंने ग्रुप स्टेज में किए हैं जो एक रिकॉर्ड है. क्रेवेना ज्वेज्दा के खिलाफ लेवन्डोस्की ने पहला गोल 53वें मिनट में पेनल्टी पर किया, इसके बाद उन्होंने 60वें, 64वें और 67वें मिनट में गोल दागे. टीम के लिए बाकी दो गोल 14वें मिनट में लियोन गोरेज्का ने और 89वें मिनट में कोरेंटिनो टोलिसो ने किए.

Champions League : लेवन्डोस्की ने रचा इतिहास, सिर्फ 15 मिनट में कर डाले 4 गोल
बायर्न म्यूनिख के स्ट्राइकर रॉबर्ट लेवन्डोस्की चैंपियंस लीग में हैट्रिक बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं. (फाइल फोटो)

Loading...

रोमांचक मुकाबले में जीता जुवेंट्स 
ग्रुप डी के अन्य मुकाबले में जुवेंट्स ने एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से हराया. यह गोल पाउलो डायबाला ने हाफ टाइम के अतिरिक्त समय में किया. वहीं ग्रुप ए में रीयल मैड्रिड और पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के बीच मैच 2-2 से ड्रॉ रहा. पीएसजी के लिए कायलिन एमबाप्पे ने 81वें मिनट और पाबलो सराबिया ने 83वें मिनट में गोल किया. जबकि मैड्रिड के लिए दोनों गोल करीम बेंजेमा ने 17वें और 79वें मिनट में किए.

Champions League : मेसी ने किया 613वां गोल, बार्सिलोना को अंतिम-16 में दिलाई जगह

स्टीव स्मिथ के लिए खतरा बना पाकिस्तान का ये गेंदबाज, 10 में से 7 बार कर चुका है आउट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 11:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com