लाइव टीवी

देश में बढ़ा कोरोना वायरस का खतरा तो मदद के लिए आगे आए रोनाल्डो, दान किए तीन ICU

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 3:04 PM IST
देश में बढ़ा कोरोना वायरस का खतरा तो मदद के लिए आगे आए रोनाल्डो, दान किए तीन ICU
रोनाल्डो के साथी खिलाड़ी डेनियल कोरोनावायरस के ग्रस्त हैं

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) पुर्तगाल (Purtgal) के रहने वाले हैं जहां अब तक कोरोना वायरस के कारण 30 लोगों की जान जा चुकी है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 3:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे ने सभी को अपनी चपेट में ले लिया है. मुश्किल में फंसे लोगों की मदद के लिए अब तक कई लोग आगे आ चुके हैं. एनबीए और स्टार एथलीट के बाद अब दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने भी आगे बढ़कर मदद का हाथ बढ़ाया है. रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने अपने एजेंट जॉर्ज मेंडिस (George Mendes) के साथ मिलकर अपने देश पुर्तगाल में लोगों की मदद करने का फैसला किया है.

रोनाल्डो और मेंडिस ने किया दान का ऐलान
एएफपी के मुताबिक रोनाल्डो और मेंडिस ने देश के दूसरे सबसे बड़े राज्य पोर्तो के दो अस्पतालों को  तीन आईसीयू देने का ऐलान किया. इन आईसीयू में 10 बेड के साथ-साथ सभी जरूरी चीजें होंगी. यूनिर्वसिटी हॉस्पिटल सेंटर ऑफ नॉर्थन लिसबन को दो और सेटों एनटोनिया हॉस्पिटल को एक आईसीयू दिया जाएगा. पोर्तो के संतो एंटोनियो अस्पताल के डायरेक्टर ने कहा, 'इस समय यह बहुत जरूरी है. हम रोनाल्डो औऱ मेंडिस का शुक्रिया करते हैं. उन्होंने देश के लोगों की मदद की है.' इससे पहले मेंडिस साओ जाओ अस्पताल को 1000 मास्क और दो लाख गाउन दान कर चुके हैं.

रोनाल्डो के साथी खिलाड़ी भी वायरस की चपेट में



रोनाल्डो के देश पुर्तगाल में अब तक दो हजार से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वहीं 30 से ज्यादा लोग अपनी जान खो चुके हैं. रोनाल्डो के क्लब युवेंट्स में अब तक तीन खिलाड़ी इसकी चपेट में आ चुके हैं. सबसे पहले डैनियल रूगानी का टेस्ट पॉजीटिव आया था.  हालांकि उस समय रोनाल्डो टीम के साथ नहीं थे. उनकी मां को स्ट्रोक आया था जिसके बाद वह पुर्तगाल आ गए थे. रोनाल्डो तबसे वहीं है और लौटे नहीं है. रूगानी के बाद पाउलो डेबला ने हाल ही में सोशल मीडिया पर खुलासा किया था कि वह और उनकी गर्लफेंड वायरस की चपेट में है.
बार्सिलोना के लियोनेल मेसी (Lionel Messi) और मैनचेस्टर सिटी मैनेजर पेप गार्डियोला ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए एक मिलियन यूरो (1.08 मिलियन डॉलर) दान दिए थे. अस्पताल के क्लिनिक ने ट्विटर पर लिखा, 'लियोनेल मेसी ने कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए क्लिनिक को एक दान दिया. बहुत बहुत धन्यवाद लियो, आपकी प्रतिबद्धता और आपके समर्थन के लिए.'

टोक्यो खेल स्थगित होने के बाद अब 2024 के पेरिस ओलिंपिक को लेकर आई बड़ी खबर

पोंटिंग का खुलासा, 2011 विश्व कप में भारत से हार के बाद इसलिए छोड़ी थी कप्तानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 1:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर