फहद अल-याहया हैं सऊदी अरब के सबसे बड़े प्रशंसक, ये है वजह

फहद अल-याहया ने 75 दिनों की यात्रा के बाद रियाद से मॉस्को में प्रवेश किया.

आईएएनएस
Updated: June 14, 2018, 4:04 PM IST
फहद अल-याहया हैं सऊदी अरब के सबसे बड़े प्रशंसक, ये है वजह
फहद अल-याहया
आईएएनएस
Updated: June 14, 2018, 4:04 PM IST
फीफा विश्व कप में हिस्सा ले रही टीमों के प्रशंसकों का जुनून आंका नहीं जा सकता. अपनी टीमों का समर्थन करने के लिए प्रशंसक हर जगह से रूस पहुंच रहे हैं, लेकिन एक प्रशंसक ने जुनून की हद को पार करते हुए 5,145 किलोमीटर का रास्ता दो पहियों पर तय कर रूस में प्रवेश किया. फीफा विश्व कप में गुरुवार यानि 14 जून शाम 8.30 बजे मेजबान टीम रूस की भिड़ंत सऊदी अरब से हो रही है.

ऐसे में फहद अल-याहया हर हाल में इस मैच में उपस्थित रहकर अपनी टीम का समर्थन करने के लिए इतना लंबा सफर तय कर मॉस्को पहुंचे. फदद ने 75 दिनों की यात्रा के बाद रियाद से मॉस्को में प्रवेश किया.

फाहद हाथों में अपने देश का राष्ट्रध्वज लेकर साइकल पर सवार होकर चार देशों से होते हुए रूस मॉस्को में पहुंचे. वेबसाइट 'फीफा डॉट कॉम' को दिए बयान में सऊदी अरब के इस प्रशंसक ने कहा, 'रियाद क्षेत्र के प्रिंस फेसल बेन बदार अब्दुल्लाजीज ने मुझे राष्ट्रध्वज दिया और मैं इसे 5,145 किलोमीटर का रास्ता तय करते मॉस्को में सऊदी अरब के दूतावास पहुंचा हूं. मैंने इस ध्वज को राजदूत राएद करीमिल को सौंपा.'



सऊदी अरब के 28 वर्षीय साइकिलिस्ट फहद ने कहा, 'मैं अपनी टीम का समर्थन करता चाहता था और इसीलिए, मैंने यह यात्रा की.'

फहद इसके अलावा, सेंट पीटर्सबर्ग में सऊदी अरब की टीम बेस पहुंचे, जहां सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष अदेल एजात ने उनका स्वागत किया.

इस सफर के दौरान फहद ने कई तरह की दिक्कतों का सामना किया. उन्हें पीठ में दर्द की शिकायत हुई और एक वक्त ऐसा भी आया, जब उनकी भिड़ंत लॉरी से हो गई लेकिन उनका सफर नहीं रुका और अब वह अपनी टीम की हौसलअफजाई के लिए रूस में हैं.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Sports News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 22, 2018 02:16 PM ISTवाटर रिवर एडवेंचर पर रोक का सबसे बड़ा असर ऋषिकेश पर !
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर