लाइव टीवी

लॉकडाउन नियम तोड़ने पर फुटबॉलर को भेजा गया जेल, वीडियो कॉल पर सुनाई गई सजा

भाषा
Updated: April 5, 2020, 4:56 PM IST
लॉकडाउन नियम तोड़ने पर फुटबॉलर को भेजा गया जेल, वीडियो कॉल पर सुनाई गई सजा
लॉकडाउन हटने के बाद वुहान में फुटबॉलर्स ने सप्ताह में एक बार अभ्यास करना शुरू कर दिया है (सांकेतिक फोटो )

सर्बिया (Serbia) में अब तक 1624 लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 44 लोग अपनी जान खो चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया के बहुत से देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है. कई देशों में लॉकडाउन के नियम काफी कड़े हैं. यह नियम किसी के लिए भी बदले नहीं जाएंगे. सर्बिया भी उन देशों में शामिल हैं जिसमें लॉकडाउन के नियम काफी सख्त हैं. उस देश में अब तक 1624 लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं 44 लोग अपनी जान खो चुके हैं. ऐसे में एक फुटबॉल खिलाड़ी को लॉकडाउन नियमों को तोड़ना काफी महंगा पड़ा.

सर्बिया के फुटबॉलर को मिला सजा
सर्बिया (Serbia) के फुटबॉल खिलाड़ी एलेक्सांद्र प्रिजोविच (Alexander Prizovich) को कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करने के लिए घर में ही तीन महीने की हिरासत की सजा सुनाई गई है. सऊदी अरब के अल-इतिहाद क्लब की ओर से खेलने वाले 29 साल के स्ट्राइकर प्रिजोविच ने  शनिवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हुई सुनवाई के दौरान अपना दोष स्वीकार किया.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनाई गई सजा



पुलिस ने प्रिजोविच और 19 अन्य लोगों को शुक्रवार को यहां एक होटल के बार में एकत्रित होकर लाकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया था. देश में शाम पांच बजे से सुबह पांच बजे तक लाकडाउन घोषित किया गया है. प्रिजोविच घर में रहने के आदेशों का उल्लंघन करने वाले सर्बिया के दूसरे खिलाड़ी हैं. इससे पहले रीयाल मैड्रिड के स्ट्राइकर लुका जोविच ने भी पिछले महीने आपात स्थिति के नियमों का उल्लंघन किया था.



फिजी के भी दो रग्‍बी खिलाड़ियों को नियम तोड़ने के अपराध में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. स्‍थानीय अधिकारियों ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों के गैर जिम्‍मेदाराना व्‍यवहार को रग्बी के विश्‍व गवर्निंग बॉडी को सूचित किया जाएगा. हालांकि इन दोनों खिलाडि़यों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है, मगर फिजी रग्‍बी यूनियन ने इसकी पुष्टि कर दी है कि वे दोनों पेशेवर खिलाड़ी हैं. फिजी ओलिंपिक सेवेंस चैंपियन है और इस महामारी के कारण होल्‍ड पर करने से पहले यह मौजूदा विश्‍व सीरीज में तीसरे स्‍थान पर काबिज थी.

कोरोना वायरस के बीच 'मसीहा' बना ये दिग्गज क्रिकेटर, 2000 गरीब परिवारों को खिला रहा है खाना

Coronavirus: अस्‍पताल में भर्ती 2 खिलाड़ियों ने पूरे देश को खतरे में डाला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 4:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading