अपना शहर चुनें

States

Diego Maradona dead: माराडोना की मौत पर भावुक हो गए सौरव गांगुली, कहा-मेरा हीरो चला गया

डिएगो आरमांडो माराडोना (Diego Maradona dead) का जन्म अर्जेंटीना का राजधानी ब्यूनस आयर्स में 30 अक्टूबर, 1960 को हुआ था. माराडोना ने अर्जेंटीना के लिए 91 मैचों में 34 गोल जागे और उन्होंने अपने देश के लिए 4 वर्ल्ड कप खेले.(PHOT0: AP)
डिएगो आरमांडो माराडोना (Diego Maradona dead) का जन्म अर्जेंटीना का राजधानी ब्यूनस आयर्स में 30 अक्टूबर, 1960 को हुआ था. माराडोना ने अर्जेंटीना के लिए 91 मैचों में 34 गोल जागे और उन्होंने अपने देश के लिए 4 वर्ल्ड कप खेले.(PHOT0: AP)

अर्जेंटीना के पूर्व कप्तान और स्टार फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Diego Maradona Death) का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 7:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महान फुटबॉलर और अर्जेंटीना को 1986 में वर्ल्ड कप जिताने वाले डिएगो माराडोना (Diego Maradona Dead) का बुधवार को निधन हो गया. माराडोना 60 साल के थे और वो दिल की बीमारी से जूझ रहे थे. माराडोना की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई. पिछले कुछ दिनों से माराडोना की तबीयत बिगड़ी हुई थी और हाल ही में उनकी एक सर्जरी भी हुई थी. माराडोना की मौत के बाद पूरी दुनिया में उनके फैंस में मायूसी छा गई. भारत में भी कई दिग्गज खिलाड़ी उनकी मौत से बेहद दुख में नजर आए. बता दें भारत में सिर्फ फुटबॉलर ही नहीं बल्कि क्रिकेटर भी माराडोना के फैन थे और उनकी मौत से उन्हें भी काफी दुख पहुंचा.

सौरव गांगुली ने खोया अपना हीरो
बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को डिएगो माराडोना की मौत से बड़ा झटका लगा. उन्होंने ट्विटर पर अपना दर्द बयां करते हुए लिखा कि उन्होंने आज अपना हीरो खो दिया. गांगुली ने ट्वीट किया, 'मेरा हीरो अब नहीं रहा. मेरे जीनियस तुम्हारी आत्मा को शांति मिले. मैं तुम्हारे लिए फुटबॉल देखता था.'
सचिन तेंदुलकर ने भी माराडोना की मौत को खेल जगत के लिए एक बड़ी क्षति बताया. उन्होंने लिखा, 'फुटबॉल और खेल की दुनिया ने आज एक महानतम खिलाड़ी खो दिया. डिएगो माराडोना आपकी आत्मा को शांति मिले. आपको याद किया जाएगा.'इरफान पठान ने लिखा, 'मैं बचपन में फुटबॉल के बारे में ज्यादा नहीं जानता था लेकिन माराडोना कौन थे ये मुझे मालूम था. आत्मा को शांति मिले माराडोना.'खिलाड़ियों के अलावा आईपीएल टीमों से लेकर कई विदेशी क्रिकेटरों ने भी माराडोना की मौत पर शोक व्यक्त किया.




माराडोना का करियर
माराडोना ने अपने करियर में कई बड़े मुकाम हासिल किये. 5 फीट 5 इंच लंबे इस खिलाड़ी ने अर्जेंटीना के लिए 91 मैचों में 34 गोल दागे. साल 1986 में माराडोना के गोल के दम पर ही अर्जेंटीना वर्ल्ड कप जीता. माराडोना का इंग्लैंड के खिलाफ वो गोल हैंड ऑफ गॉड के नाम से मशहूर है. माराडोना ने अपने सीनियर क्लब करियर में कुल 259 गोल दागे. जिसमें माराडोना नेपोली, बार्सिलोना, सेविला जैसे बड़े-बड़े क्लब्स का हिस्सा रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज