Home /News /sports /

Under-17 Football : फाइनल में भारतीय महिला टीम को मिली मात, स्वीडन ने 4-0 से हराया

Under-17 Football : फाइनल में भारतीय महिला टीम को मिली मात, स्वीडन ने 4-0 से हराया

भारतीय टीम ने थाईलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

भारतीय टीम ने थाईलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

अंडर-17 इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट (Under 17 International Football Tournament) के खिताबी मुकाबले में भारतीय महिला टीम (Indian Womens Team) पूरे समय पिछड़ती ही नजर आई.

    मुंबई. स्वीडन ने अंडर-17 इंटरनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट (Under 17 International Football Tournament) के फाइनल में भारतीय महिला टीम को शिकस्त देकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. मुंबई में खेले गए इस खिताबी मुकाबले में स्वीडन (Sweden) ने भारत (India) को 4-0 से करारी शिकस्त दी. स्वीडन की टीम ने पूरे मुकाबले में दबदबा बनाए रखा और भारतीय खिलाड़ियों को गेंद पर कब्जे के लिए तरसा दिया. यही वजह रही कि भारतीय महिला टीम पूरे मुकाबले में एक भी गोल नहीं कर सकी. मैच के दौरान एक-दो मौके मिले भी तो उन्हें भारतीय खिलाड़ियों ने जाया कर दिया.

    18 मिनट में ही दाग दिए 3 गोल
    स्वीडन (Sweden) ने मैच के चौथे मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली. टीम के लिए रुसुल काफाजी ने पेनाल्टी बॉक्स के बाहर से पहला गोल दागा. इसके बाद स्वीडन की कप्तान एल्मा नेल्हागे ने कॉर्नर किक पर बेहतरीन हेडर के जरिये 16वें मिनट में टीम की बढ़त दोगुनी कर दी. दो मिनट बाद ही स्वीडन की ओर से तीसरा गोल हुआ. इस बार इवेलिना डुल्जान ने गोल किया. टीम के लिए मोनिका बाह ने चौथा गोल किया. हालांकि भारतीय टीम को भी गोल करने का मौका मिला जब विंग बैक ज्योति कुमारी का शॉट गोलपोस्ट की ओर जा रहा था, मगर तभी लिंडा कॉम और एलिन स्वान ने उनके प्रयास पर पानी फेर दिया.

    U-17 three-nation football tournament, Sumati Kumari, Pawarisa Homyamyen, Kritina Devi, India U-17 football team, अंडर17 फुटबॉल, भारतीय महिला फुटबॉल टीम, इंडिया वस स्वीडन, india vs sweden
    भारत की शिल्की को मोस्ट प्रोमिसिंग प्लेयर चुना गया. (फाइल फोटो)


    स्वीडन ने किए ताबड़तोड़ हमले
    मैच के 20वें मिनट में मोनिका बाह ने पेनाल्टी क्षेत्र के पास से बेहतरीन शॉट लगाया, लेकिन भारतीय गोलकीपर मंजू गंझू ने शानदार बचाव के जरिये इसे नाकाम कर दिया. मुकाबले के 61वें मिनट में स्वीडन को पेनाल्टी किक हासिल हुई. मगर स्वीडन के लिए पेनाल्टी किक लेने आईं मातिल्दा विनबर्ग का शॉट गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया. स्वीडन की इवेलिना डुल्जान को मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर का अवॉर्ड दिया गया. वहीं मोनिका बाह टूर्नामेंट की सबसे ज्यादा गोल करने वाली खिलाड़ी रहीं. वहीं एलिन स्वान को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के अवॉर्ड से नवाजा गया. भारत की शिल्की देवी को मोस्ट प्रोमिसिंग प्लेयर चुना गया.

    IPL नीलामी में यूसुफ पठान को किसी ने नहीं खरीदा तो भाई इरफान ने सोशल मीडिया पर कह दी ये बड़ी बात

    IPL में चमक बिखेरेगा जम्मू-कश्मीर का लाल, टीचर के बेटे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपये में खरीदा

    Tags: Football, Indian football, Soccer, Sports, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर