EURO 2020 Round UP: इटली ने जीता दूसरा मैच, रूस और वेल्स ने भी हासिल की जीत

यूरो कप 2020 के अंतिम 16 में इटली ने प्रवेश कर लिया है (PIC: AP)

इटली ने अपने शानदार कलात्मक खेल के दम पर यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप 2020 के मैच में स्विटजरलैंड को 3-0 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया है. वहीं, रूस ने फिनलैंड और वेल्स ने तुर्की पर जीत हासिल की.

  • Share this:
    रोम/सेंट पीटर्सबर्ग. इटली ने अपने शानदार कलात्मक खेल के दम पर यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप 2020 के मैच में स्विटजरलैंड को 3-0 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया है. वहीं, रूस ने फिनलैंड और वेल्स ने तुर्की पर जीत हासिल की. मिडफील्डर मैनुअल लोकाटेली ने दो गोल दागे जबकि सिरो इमोबाइल ने एक गोल किया. इटली प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. यह उसकी लगातार 10वीं जीत थी. विश्व कप 2018 में क्वॉलिफाई करने में नाकाम रहने के बाद इतालवी टीम ने शानदार वापसी की है. उसके बाद से इटली 29 मैचों में अपराजेय रही है और दसवीं बार विरोधी टीम का सूपड़ा साफ किया है.

    ग्रुप ए में इटली छह अंक लेकर शीर्ष पर है. उसने पहले मैच में तुर्की को 3-0 से हराया था. वेल्स चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर है, जिसने तुर्की को 2-0 से मात दी. स्विटजरलैंड का एक अंक है जबकि तुर्की ने खाता भी नहीं खोला है.

    रूस ने फिनलैंड को हराकर यूरो 2020 में पहला अंक हासिल किया
    रूस ने एलेक्सी मीरांचुक के खूबसूरत गोल की मदद से सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप मुकाबले में फिनलैंड को 1-0 से हराया. इस तरह रूस ने यूरो 2020 में अपना पहला अंक भी जुटाया. ग्रुप बी के शुरूआती मैच में रूस को बेल्जियम से 0-3 से हार मिली थी जिससे यह जीत उनके लिए काफी अहम रही क्योंकि इस मैच में हार से उनके लिए नॉकआउट चरण के लिए क्वॉलिफाई करना बहुत मुश्किल हो जाता. रूस की टीम अब अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में सोमवार को डेनमार्क से भिड़ेगी.

    फिनलैंड को रूस ने यूरो 2020 में अपना पहला अंक भी जुटाया (AP)


    रूस और फिनलैंड के समान अंक हैं. फिनलैंड ने शुरुआती मुकाबले में डेनमार्क को 1-0 से हराकर तीन अंक हासिल किए थे, जिसमें विपक्षी टीम के स्टार मिडफील्डर क्रिस्टियन एरिक्सन अचेत हो गये थे. रूस के लिए मीरांचुक के शानदार गोल में आर्टेम जुबा की अहम भूमिका रही. मीरांचुक ने फुटबॉल लेकर इसे जुबा की ओर किया. जुबा ने फिर इसे मीरांचुक को दिया और जिन्होंने फिनलैंड के डिफेंडर डेनियल ओशाघनेसी को पछाड़ते हुए इस पर शानदार शॉट लगाया जो गोलकीपर लुकास हराडेकी के ऊपर से नेट के कोने में चला गया.

    वेल्स ने तुर्की को 1-0 से हराया
    वेल्स फुटबॉल टीम ने बुधवार को यूरो 2020 में पहली जीत दर्ज की. टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में तुर्की को 1-0 से हराया. टीम के कप्तान गैरेथ बेल पेनल्टी पर गोल करने से चूक गए. टीम के 2 मैच में चार अंक हैं और वह टेबल में टॉप पर है. ग्रुप ए में इटली 3 अंक के साथ दूसरे जबकि स्विट्जरलैंड एक अंक के साथ तीसरे पर है. तुर्की को दोनों मैच में हार मिली. वेल्स का पहला मैच स्विट्जरलैंड से ड्रॉ रहा था. दूसरी ओर तुर्की को पहले मैच में इटली ने 3-0 से शिकस्त दी थी.

    वेल्स फुटबॉल टीम ने बुधवार को यूरो 2020 में पहली जीत दर्ज की (AP)


    यूरो कप के ग्रुप ए के तीसरे मुकाबले में वेल्स ने अच्छी शुरुआत की. आरोन रामसी ने 42वें मिनट में गोल कर वेल्स को 1-0 की बढ़त दिलाई. कप्तान गैरथ बेल ने इसे असिस्ट किया. हाफ टाइम तक स्काेर यही रहा. इसके बाद दूसरे हाफ के 60वें मिनट में बेल पेनल्टी पर गोल करने से चूक गए. दूसरे हाफ के इंजरी टाइम (90+5) में बेल के एक और असिस्ट पर कोनोर रॉबर्ट्स ने गोल करके टीम को 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई. बेल भले ही पेनल्टी से चूके हों, लेकिन मैदान पर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.