• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • फुटबॉल जगत पर भी हुआ ओलिंपिक स्थगित होने का असर, टाला गया महिला यूरो कप

फुटबॉल जगत पर भी हुआ ओलिंपिक स्थगित होने का असर, टाला गया महिला यूरो कप

यूरो चैंपियनशिप इस साल आय़ोजित होनी थी

यूरो चैंपियनशिप इस साल आय़ोजित होनी थी

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार महिला फुटबॉल के मैच अगले साल 23 जुलाई को टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के उद्घाटन समारोह से पहले ही शुरू होते.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महिला यूरोपियन चैंपियनशिप 2021 (Women Euro Championship) को एक साल के लिये स्थगित कर दिया गया ताकि इसकी तारीखें टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) के साथ नहीं पड़ें. यूएफा की कार्यकारी समिति ने गुरुवार को कहा कि इंग्लैंड में 16 देशों के इस टूर्नामेंट को अब 2022 में छह से 31 जुलाई तक खेला जायेगा.

    ऐसा करना लाजमी ही था क्योंकि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति ने पिछले महीने 2020 टोक्यो ओलिंपिक को एक साल के लिये स्थगित कर दिया था. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार महिला फुटबॉल के मैच अगले साल 23 जुलाई को टोक्यो ओलिंपिक के उद्घाटन समारोह से पहले ही शुरू होते.

    2022 में किया जाएगा यूरो टूर्नामेंट का आयोजन
    महिला फुटबॉल की यूएफा प्रमुख नादिने केसलर ने बयान में कहा, ‘ओलिंपिक अब 2021 में आयोजित होंगे तो हमारा मानना है कि यूरो टूर्नामेंट का आयोजन 2022 में करना सभी के हित में होगा. ’

    पुरुष यूरो कप के प्लेऑफ पहले हो चुके हैं स्थगित
    यूरोप की शीर्ष फुटबॉल संस्था यूएफा के अध्यक्ष सैंडोर सीसान्यी ने कहा कि एक साल के लिए स्थगित कर दी गई यूरोपीय चैंपियनशिप के अंतिम चार स्थानों के लिए प्लेऑफ अक्टूबर या नवंबर में खेले जा सकते हैं. कोरोना वायरस महामारी के कारण यूरो 2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था जबकि 16 देशों के प्लेऑफ को दो बार टाला जा चुका है.  सीसान्यी ने हंगरी के मीडिया से कहा कि अक्टूबर और नवंबर विकल्प हो सकते हैं हालांकि इसको लेकर अब भी अनिश्चितता बनी हुई है कि यूरोप में फुटबॉल टूर्नामेंट फिर से कब शुरू होंगे.

    यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था ने कहा, 'घरेलू शीर्ष डिवीजन लीग और कप प्रतियोगिताओं को पूरा करने की सिफारिश की गई है.' उसने बयान में कहा, 'यूरोपीय प्रतियोगिताओं में भागीदारी से संबंधित दिशानिर्देश तैयार होने के बाद कुछ विशेष मामलों पर गौर किया जाएगा.' यूएफा ने कहा कि कार्यकारी समिति की बैठक के बाद आगे के किसी भी फैसले की घोषणा की जाएगी. कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरे यूरोप में मार्च से लीग सत्र रुका हुआ है.

    पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा- कोरोना वायरस खतरनाक नहीं,जल्द शुरू हो क्रिकेट

    पार्थिव पटेल ने बयां किया 12 साल पुराना वाकया, कहा-एमएस धोनी कप्तान थे इसलिए..

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज