• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • करोड़ों के नुकसान से बचने के लिए इस शर्त पर फुटबॉल की वापसी को तैयार UEFA

करोड़ों के नुकसान से बचने के लिए इस शर्त पर फुटबॉल की वापसी को तैयार UEFA

यूईएफा लीग के आयोजन के लिए तैयार है

यूईएफा लीग के आयोजन के लिए तैयार है

यूरोपीय फुटबॉल के प्रमुख का मानना है कि खेलना आम जनजीवन की वापसी और भारी वित्तीय नुकसान से बचने के लिये महत्वपूर्ण कदम होगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. यूरोपीय फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था यूएफा के अध्यक्ष अलेक्सांद्र सेफरिन ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हुए नुकसान को सीमित करने के लिये यूरोप की विभिन्न लीग खाली स्टेडियमों में मैच करवाने के लिये तैयार हैं. यूरोप (Europe) में अभी एक लाख से अधिक लोगों की जान ले चुकी इस महामारी के कारण फुटबाल लीग मार्च के मध्य से ही ठप्प पड़ी हैं.

    यूरोपीय फुटबॉल के प्रमुख का मानना है कि खेलना आम जनजीवन की वापसी और भारी वित्तीय नुकसान से बचने के लिये महत्वपूर्ण कदम होगा. सेफरिन ने इटली के दैनिक कोरीरे डेला सेरा से कहा, ‘मेरा मानना है कि ऐसे विकल्प हैं जिनमें हम कप चैंपियनशिप फिर से शुरू करके उन्हें पूरा कर सकते हैं. ’

    उन्होंने कहा, ‘हमें दर्शकों के बिना लीग की शुरुआत करनी होगी लेकिन मेरी नजर में सबसे महत्वपूर्ण खेलना है. यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि हम सत्र पूरा नहीं कर सकते. क्लब और लीग पर प्रभाव व्यापक पड़ेगा. इसलिए बेहतर होगा कि बंद दरवाजों के भीतर मैच खेले जाएं. ’

    फुटबॉल न खेले जाने के कारण डिप्रेशन में जा रहे हैं खिलाड़ी
    कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण दुनिया भर में जारी लॉकडाउन से पेशेवर फुटबॉलरों में तनाव और अवसाद की घटनायें बढ रही हैं चूंकि लंबे समय से वे मैदान से दूर हैं . वैश्विक खिलाड़ियों के संघ फीफप्रो ने सोमवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी . इसने इंग्लैंड, फ्रांस, स्कॉटलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका जैसे 16 देशों के 1602 फुटबालरों का सर्वे किया जिनमें 468 महिला खिलाड़ी शामिल थी .

    इसमें पाया गया कि पुरुषों में 13 प्रतिशत और महिलाओं में 22 प्रतिशत महिला खिलाड़ियों ने अवसाद के लक्षणों का खुलासा किया. पांच में से एक महिला और पुरुष खिलाड़ी में चिंता के लक्षण पाये गए. फ्रांस के पूर्व खिलाड़ी और फीफप्रो के मुख्य चिकित्सा अधिकारी विंसेंट जी ने कहा ,‘फुटबॉल में काफी युवा महिला और पुरुष खिलाड़ी सामाजिक एकाकीकरण से जूझ रहे हैं चूंकि उनका काम बंद पड़ा है और भविष्य भी अनिश्चित है .’ कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर में खेल बंद हैं . लगभग सभी देशों में फुटबालर अपने घरों में बंद है .

    लॉकडाउन के बीच एमएस धोनी ने बेटी जीवा को कराई मोटरसाइकिल पर सैर, वीडियो वायरल

    Corona का कहर झेल रहे इटली के फुटबॉल क्लब रोमा के खिलाड़ियों की अनोखी पहल, ऐसे करेंगे मदद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज