उरुग्वे के डिएगो फोरलान का फुटबाल से संन्‍यास, 2010 वर्ल्‍ड कप में जीता था गोल्‍डन बूट

डिएगो फोरलान (Diego Forlan) ने उरुग्‍वे (Uruguay) की तरफ से 112 मैच खेले और 36 गोल किये. उन्‍होंने 2010 में दक्षिण अफ्रीका में हुए फीफा विश्व कप में गोल्डन बूट अवार्ड जीता था.


Updated: August 8, 2019, 10:21 AM IST
उरुग्वे के डिएगो फोरलान का फुटबाल से संन्‍यास, 2010 वर्ल्‍ड कप में जीता था गोल्‍डन बूट
डिएगो फोरलान.

Updated: August 8, 2019, 10:21 AM IST
उरुग्वे (Uruguay) के पूर्व कप्तान डिएगो फोरलान  (Diego Forlan) ने फुटबाल को अलविदा कह दिया है. 40 वर्षीय फोरलान पिछले साल से ही किसी टीम से नहीं जुड़े हैं. इस बीच वह कुछ समय के लिए हांगकांग के किटची स्पोर्ट्स की तरफ से खेले थे. उन्‍होंने मैनचेस्टर यूनाईटेड के साथ इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीता था.

स्थानीय टेलीविजन ने फोरलान के हवाले से कहा, ‘मैंने पेशेवर फुटबाल नहीं खेलने का फैसला किया है. हाल में मुझे खेलने का प्रस्ताव मिला था लेकिन मैं बहाने तलाश रहा था. यह मेरे लिए आसान नहीं रहा है, मैं नहीं चाहता था कि यह समय आए, लेकिन मैं जानता था कि यह समय आएगा.’

112 मैच में किए 36 गोल
फोरलान ने अपने देश की तरफ से 112 मैच खेले और 36 गोल किये. वह इंग्लिश फुटबाल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड और एटलेटिको मेड्रिड के लिए खेल चुके हैं. साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका में हुए फीफा विश्व कप में गोल्डन बूट अवार्ड जीतने वाले 40 साल के फोरलान इनके अलावा इंटर मिलान और विलारियल के लिए भी खेले. एटलेटिको मेड्रिड के साथ उनका सफर अच्छ रहा था.


Loading...


मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के साथ जीता ईपीएल
फोरलान ने अपना पेशेवर करियर अर्जेटीना में इंडिपेंडेंस के साथ शुरू किया था. इसके बाद वह जनवरी 2002 में मैनचेस्टर युनाइटेड से जुड़ गए थे. 2002-03 में उन्होंने मैनचेस्टर के साथ इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब जीता. इसके बाद वह 2004 में विलारियल में शामिल हो गए.

मेरीकॉम को वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में चुने जाने पर विवाद, युवा बॉक्‍सर ने लगाए गंभीर आरोप

दुनिया की सबसे अमीर महिला बैडमिंटन खिलाड़ी बनीं पीवी सिंधु, जानें कितनी हैं उनकी कमाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए फुटबॉल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 10:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...