क्‍या पहला वर्ल्‍ड कप जीतने वाले उरुग्‍वे का खत्‍म होगा ये इंतजार?

उरुग्वे को उम्मीद है कि वह फीफा विश्व कप के 23वें संस्करण की मेजबानी हासिल करेगा.

आईएएनएस
Updated: June 14, 2018, 4:33 PM IST
क्‍या पहला वर्ल्‍ड कप जीतने वाले उरुग्‍वे का खत्‍म होगा ये इंतजार?
फीफा वर्ल्‍ड कप
आईएएनएस
Updated: June 14, 2018, 4:33 PM IST
उरुग्वे की सरकार ने इस बात से साफ इनकार कर दिया है कि 2026 वर्ल्‍ड कप  की मेजबानी जीतने वाली अमेरिका, मेक्सिको और कनाडा की सफल दावेदारी ने 2030 वर्ल्‍ड कप  के लिए उरुग्वे, पराग्वे और अर्जेटीना की संयुक्त दावेदारी को कमजोर कर दिया है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उरुग्वे को उम्मीद है कि वह फीफा वर्ल्‍ड कप के 23वें संस्करण की मेजबानी हासिल करेगा.

खेल के राष्ट्रीय सचिव फर्नादो सेकेरेस ने घोषणा में कहा, 'अमेरिका, कनाडा और मेक्सिको द्वारा फीफा विश्व कप की मेजबानी के लिए दी गई संयुक्त दावेदारी के सफल होने का यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि इससे उरुग्वे, अर्जेंटीना और पराग्वे की 2030 विश्व कप के लिए दावेदारी को कोई नुकसान पहुंचेगा.'
फर्नादो ने कहा कि वर्ल्‍ड कप के आयोजनों का स्थानांतरण महाद्वीपों पर नहीं, बल्कि परिसंघों पर आधारित है. उरुग्वे, अर्जेटीना और पराग्वे दक्षिण अमेरिकी  फुटबॉल परिसंघ (कोनमेबोल) का हिस्सा हैं.

साल 2030 में होने वाले वर्ल्‍ड कप में इस टूर्नामेंट की 100वीं वर्षगांठ का जश्न मनाया जाएगा. उरुग्वे में साल 1930 में इसके पहले संस्करण का आयोजन हुआ था, जब उरुग्वे ने फाइनल में अर्जेटीना को 4-2 से मात दी थी.
Loading...

और भी देखें

Updated: January 21, 2019 07:31 AM ISTखेती छोड़ 'क्रिकेट की फसल' उगा रहे हैं किसान, धरती उगल रही 'सोना'
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर