क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के सामने फीके नजर आते हैं मेसी, जानिए क्‍यों?

फीफा वर्ल्‍ड कप

फीफा वर्ल्‍ड कप

स्पेन के खिलाफ रोनाल्डो ने हैट्रिक लगाई. उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप में पहली बार ऐसा किया है.

  • Share this:
इन दिनों फीफा वर्ल्‍ड कप का खुमार हर किसी पर छाया हुआ है. वहीं आइसलैंड के खिलाफ लियोनल मेसी के फ्लॉप शो से हर कोई निराश है. यही नहीं, एक बार फिर बहस छिड़ गई है कि पुर्तगाल के स्‍टार क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो और अर्जेंटीना के स्‍टार लियोनल मेसी में से कौन बेहतरीन फुटबॉलर है? हालांकि फीफा वर्ल्‍ड कप की बात करें तो यहां रोनाल्‍डो का पलड़ा भारी दिखाई देता है.

मौजूदा वर्ल्‍ड कप में पुर्तगाल ने स्‍पेन के खिलाफ पहला मुकाबला खेला था, जो कि 3-3 से ड्रॉ रहा. यकीनन रोनाल्‍डो की हैट्रिक की बदौलत पुर्तगाल ने कठिन मुकाबले को ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की. जबकि लियोनल मेसी के लिए फीफा वर्ल्‍ड कप की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही है, क्‍योंकि उनके द्वारा आइसलैंड के खिलाफ पेनाल्‍टी मिस करने से टीम को ख़ासा नुकसान हुआ है. वहीं मेसी ने मैच के दौरान गोल की दिशा में दस शॉट लगाए, जिसमें से कुछ सही दिशा में नहीं रहे तो कुछ को आइसलैंड के गोलकीपर हेल्‍डोरसन ने रोकने में सफलता हासिल की.

वैसे मैच के बाद मेसी ने कहा,' पेनाल्टी पर गोल करने का अवसर गंवाने का अफसोस है, क्योंकि इससे हमें बहुत अच्छा फायदा मिलता.'



दोनों का है आखिरी वर्ल्‍ड कप
दुनिया के दिग्‍गज फुटबॉलर माने जाने वाले लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का यह संभवत: आखिरी वर्ल्‍ड कप है. जबकि दोनों का लक्ष्‍य अपनी कप्‍तानी में अपनी अपनी टीमों को वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनाने का है. रोनाल्‍डो इस समय 33 साल के हैं तो मेसी 24 जून को अपना 31वां जन्‍मदिन मनाने जा रहे हैं.

रोनाल्‍डो का दिखा दम
स्पेन के खिलाफ रोनाल्डो ने हैट्रिक लगाई. उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप में पहली बार ऐसा किया है. हालांकि उनकी ये छठी इंटरनेशनल हैट्रिक है. इसके अलावा रोनाल्‍डो अब पेले, उवे सीलर और मिरोस्‍लाव क्‍लोस की फेहरिस्‍त में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने चार वर्ल्‍ड कप में गोल किए हैं. 33 साल के रोनाल्‍डो अब वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक लगाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. उन्‍होंने नीदरलैंड के रॉब रेनसेनब्रिंक का रिकॉर्ड तोड़ा है. रॉब ने 30 साल की उम्र में 1978 में ईरान के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज