Home /News /sports /

Tokyo Olympics: जिस कोच की देखरेख में महिला हॉकी टीम चौथे स्थान पर रही, उसका वेतन रोका गया

Tokyo Olympics: जिस कोच की देखरेख में महिला हॉकी टीम चौथे स्थान पर रही, उसका वेतन रोका गया

महिला हॉकी टीम के पूर्व कोच सोर्ड मारिन का पूर्ण वेतन हॉकी इंडिया की सिफारिश के बाद रोक दिया गया है. (Sjoerd Marijne Instagram)

महिला हॉकी टीम के पूर्व कोच सोर्ड मारिन का पूर्ण वेतन हॉकी इंडिया की सिफारिश के बाद रोक दिया गया है. (Sjoerd Marijne Instagram)

टोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी टीम को चौथे स्थान तक पहुंचाने वाले पूर्व कोच सोर्ड मारिन का पूर्ण वेतन हॉकी इंडिया की सिफारिश के बाद रोक दिया गया, क्योंकि उन्हें आधिकारिक लैपटॉप नहीं लौटाने के कारण ‘अनापत्ति पत्र’ (एनओसी) नहीं दिया.

    नई दिल्ली. महिला हॉकी टीम के पूर्व कोच सोर्ड मारिन का पूर्ण वेतन हॉकी इंडिया की सिफारिश के बाद रोक दिया गया, क्योंकि उन्हें आधिकारिक लैपटॉप नहीं लौटाने के कारण ‘अनापत्ति पत्र’ (एनओसी) नहीं दिया गया था. नीदरलैंड के मारिन के अनुसार यह लैपटॉप अब भारत पहुंचने वाला है. भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के सूत्रों के अनुसार मारिन का छह दिन का वेतन (जो 1800 डॉलर) है, रोक दिया गया है. उनका कार्यकाल भारतीय महिला टीम के टोक्यो ओलंपिक खेलों में चौथे स्थान पर रहने के बाद समाप्त हो गया था.

    साई के सूत्रों ने कहा कि हॉकी इंडिया ने लैपटॉप के संबंध में रिपोर्ट किया. क्योंकि इसमें महिला हॉकी टीम के सदस्यों का सारा ‘डाटा’ मौजूद था. डेन बॉश में बसे मारिन ने कहा कि वह इसे ठीक करवाने के लिये ले गये थे क्योंकि यह अगस्त में टूट गया था और अब इसे वापस भेज दिया है. साई के सूत्र ने पीटीआई से कहा कि 31 जुलाई 2021 तक उनके सारे भत्तों को भुगतान कर दिया गया है और उनकी एक से छह अगस्त के बीच हमारे साथ काम करने की 1800 डॉलर की राशि लंबित है, जिसका हम अनुबंध के अनुसार आधिकारिक लैपटॉप मिलने के बाद भुगतान कर देंगे.

    साई ने सोर्ड मारिन का वेतन रोका
    उन्होंने कहा कि साई ने हॉकी इंडिया से आधिकारिक सूचना मिलने के बाद ही उनका वेतन रोका, जिन्होंने हमें उन्हें एनओसी नहीं देने की सलाह दी. क्योंकि उन्होंने अभी तक आधिकारिक लैपटॉप जमा नहीं किया था. साई सूत्र ने हालांकि कहा कि जैसे ही उन्हें आधिकारिक लैपटॉप मिल जायेगा, वे उनका भुगतान कर देंगे. जब मारिन से नीदरलैंड के डेन बॉश में पीटीआई ने संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अगले हफ्ते तक उनका पूर्व नियोक्ता पूर्ण भुगतान कर देगा.

    ‘मुझे उम्मीद है कि जल्द भुगतान हो जाएगा’
    उन्होंने आगे कहा कि अगर आप मेरे भुगतान के बारे में पूछोगे तो कुछ राशि अब भी साई के साथ लंबित है. लेकिन मैं लगातार साई अधिकारियों के साथ संपर्क में हूं और उन्होंने मुझे आश्वस्त किया है कि जैसे ही उन्हें लैपटॉप मिल जायेगा वे भुगतान पूरा कर देंगे.

    Tags: Indian Hockey Team, Indian women hockey team, Sjoerd Marijne, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर