पाकिस्तानी क्रिकेटर का सनसनीखेज आरोप, इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच को बताया फिक्स

राशिद लतीफ ने दावा किया कि दोनों टीमों के खेल को देखकर लग रहा था कि उनकी पूरी कोशिश है कि पाकिस्तान किसी भी तरह सेमीफाइनल में न पहुंचे.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 3:14 PM IST
पाकिस्तानी क्रिकेटर का सनसनीखेज आरोप, इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच को बताया फिक्स
पाकिस्तान क्रिकेटर का सनसनीखेज आरोप, इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच को बताया फिक्स
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 3:14 PM IST
इंग्लैंड ने बुधवार को न्यूजीलैंड को हराकर आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के सेमीफाइनल में जगह बना ली. इस जीत के साथ ही एक ओर जहां सेमीफाइनल की चारों टीमों का नाम लगभग तय हो गया, वहीं पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फिर गया है. दूसरों की जीत और हार पर नजर लगाए बैठी पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड की जीत से तगड़ा झटका लगा है. यही कारण है कि अब पाकिस्तान के क्रिकेटरों ने दूसरी टीमों पर फिक्सिंग का आरोप लगाना शुरू कर दिया है.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने आरोप लगाया है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया मुकाबला पूरी तरह से फिक्स था. राशिद लतीफ ने दावा किया है कि दोनों टीमों के खेल को देखकर लग रहा था कि उनकी पूरी कोशिश थी कि पाकिस्तान किसी भी तरह सेमीफाइनल में न पहुंचे.

इसे भी पढ़ें :- बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले बोले सरफराज- अल्लाह चाहेंगे तो चमत्कार होगा

पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में लतीफ ने कहा कि 'जब न्यूजीलैंड के 4 विकेट गिर गए थे तब ऑयन मॉर्गन ने आदिल राशिद और जो रूट से गेंदबाजी कराई ताकि हार का अंतर कम हो सके. इसके अलावा इंग्लैंड ने जान बूझकर धीमी बल्लेबाजी की ताकि वे 370 या उससे अधिक का स्कोर नहीं बनाएं और हार का अंतर कम हो सके.'

इसे भी पढ़ें :- World Cup 2019: आज पाकिस्तान को बहुत आसानी से हरा देगा बांग्लादेश!

इससे पहले राशिद लतीफ ने भारत और इंग्लैंड के मैच पर भी सवाल उठाए थे. उन्होंने आरोप लगाया था, 'वे (भारत) पाकिस्तान को सेमीफाइनल में नहीं देखना चाहते हैं.' भारत ने 338 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए ज्यादा प्रयास नहीं किया. लतीफ ने कहा, 'कोई क्या कह सकता है. सबने मैच देखा. हमने जो मैच देखा है उसी के आधार पर कुछ कह सकते हैं. मुझे लगता है भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला.' उन्होंने कहा कि आखिरी के 10 ओवरों में भारत ने रन बनाने की ज्यादा कोशिश नहीं की जबकि इंग्लैंड की बल्लेबाजी के समय आखिरी दस ओवर में काफी रन दे दिए.
First published: July 5, 2019, 11:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...