Home /News /sports /

बड़ी खबर: पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेंद्रसिंह जडेजा का कोरोना के कारण निधन

बड़ी खबर: पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेंद्रसिंह जडेजा का कोरोना के कारण निधन

सौराष्‍ट्र के पूर्व क्रिकेटर राजेंद्रसिंह जडेजा 66 साल के थे  (सांकेतिक फोटो)

सौराष्‍ट्र के पूर्व क्रिकेटर राजेंद्रसिंह जडेजा 66 साल के थे (सांकेतिक फोटो)

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेंद्रसिंह जडेजा का रविवार तड़के कोरोना के कारण निधन हो गया. उनके निधन से पूरा भारतीय क्रिकेट जगत सदमे में हैं

    राजकोट. पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से जंग लड़ा रहा है. इस महामारी ने कई लोगों को अपनों से अलग कर दिया. अब खेल जगत से बड़ी खबर आ रही है. पूर्व भारतीय ऑलराउंडर राजेंद्रसिंह जडेजा (Rajendrasinh Jadeja) कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए हैं. उनके निधन से भारतीय क्रिकेट जगत सदमे में हैं. सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के रेफरी राजेंद्र सिंह जडेजा का कोविड-19 संक्रमण के कारण निधन हो गया. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने रविवार को यह जानकारी दी. जडेजा 66 साल के थे.

    एससीए ने बयान में कहा कि एससीए में सभी राजेंद्र सिंह जडेजा के असामयिक निधन से दुखी हैं जो सौराष्ट्र के अतीत के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक थे. कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए रविवार तड़के उनका निधन हो गया. जडेजा दाएं हाथ के उम्दा तेज गेंदबाज होने के अलावा अच्छे आलराउंडर भी थे. उन्होंने 50 प्रथम श्रेणी और 11 लिस्ट ए मैचों में क्रमश: 134 और 14 विकेट चटकाए. उन्होंने इन दोनों फॉर्मेट में क्रमश 1536 और 104 रन भी बनाए.

    सौराष्‍ट्र के चयनकर्ता, कोच और मैनेजर भी रह चुके हैं जडेजा 

    जडेजा 53 प्रथम श्रेणी, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मैचों में बीसीसीआई के आधिकारिक रैफरी भी रहे. वह सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर भी रहे.

    यह भी पढ़ें : 

    धोनी ने IPL 2021 के इस सीजन में अपनी कप्‍तानी में किया था बड़ा बदलाव, आकाश चोपड़ा ने की जमकर तारीफ

    मदद मांगने पर यूजर ने किया ट्रोल तो हनुमा विहारी बोले, तुम जैसे लोगों के कारण इस स्थिति में है देश
    बीसीसीआई और एससीए के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने कहा कि राजेंद्र सिंह जडेजा स्तर, शैली, नैतिकता और शानदार क्रिकेट क्षमता वाले व्यक्ति थे. क्रिकेट के प्रति उनका समर्पण और योगदान हमेशा याद रखा जाएगा. एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने भी उनके निधन पर शोक जताया. उन्‍होंने कहा कि यह विश्व क्रिकेट की बड़ी हानि है. वह जिन लोगों से मैं मिला, उनमें सबसे शानदार व्यक्तियों में से थे. मैं भाग्यशाली रहा कि उनके हमारे मुख्य कोच, मैनेजर और मार्गदर्शक रहते मैंने कई मैच खेले.undefined

    Tags: BCCI, Coronavirus, Cricket, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर