फाफ डुप्लेसी बोले, टी20 लीग से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को गंभीर खतरा

फाफ डुप्लेसी भी कई टी20 लीग में खेलते हैं. (फोटो-एएफपी)

फाफ डुप्लेसी भी कई टी20 लीग में खेलते हैं. (फोटो-एएफपी)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) का मानना है कि ज्यादा से ज्यादा टी20 लीग खेले जाने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को खतरा है. उन्होंने कहा कि साल दर साल टी20 लीग की ताकत बढ़ रही है और लीग मजबूत होती जा रही हैं.

  • Share this:

अबु धाबी. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) का मानना है कि दुनिया भर में टी20 लीग का बड़े पैमाने पर खेला जाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए बड़ा खतरा है. डुप्लेसी ने कहा कि प्रशासकों को लीग और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बीच संतुलन बनाना होगा. डुप्लेसी फिलहाल यूएई में हैं और पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने की तैयारियों में लगे हैं.

36 वर्षीय डुप्लेसी ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दूसरे चरण के आयोजन से पहले ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘टी20 लीग अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को खतरा हैं. साल दर साल लीग की ताकत बढ़ रही है और बेशक शुरुआत में भले ही दुनिया भर में सिर्फ दो लीग थी और अब साल में चार, पांच, छह, सात लीग हो रही हैं. लीग मजबूत होती जा रही हैं.’

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि भविष्य में आप यह देखने का प्रयास करें कि दोनों का अस्तित्व एक साथ कैसे संभव हो क्योंकि भविष्य में यह विकल्प हो सकता है और फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को असली खतरा होगा.’

इसे भी पढ़ें, चहल बोले- हर स्पिनर को शादी कर लेनी चाहिए, राशिद के रिप्लाई ने लूट ली महफिल
आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले फाफ ने करियर में 69 टेस्ट, 143 वनडे और 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 10 शतक, 21 अर्धशतकों की मदद से कुल 4163 रन हैं जबकि वनडे में उनके नाम 35 अर्धशतक और 12 शतकों की बदौलत 5507 रन हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज