• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • FRENCH OPEN 2021 FRENCH OPEN 2021 ROHAN BOPANNA AND FRANKO SKUGOR ADVANCE TO QUARTER FINALS

French Open: बोपन्‍ना डबल्‍स के क्‍वार्टरफाइनल में, ओलंपिक में एंट्री के लिए आखिरी मौका

रोहन बोपन्‍ना के पास रैंकिंग सुधारने का आखिरी मौका है (pc: Rohan Bopanna instagram)

विश्व रैंकिंग में 40वें स्थान पर काबिज 41 वर्षीय रोहन बोपन्ना को अंक हासिल करने की जरूरत है, क्योंकि उनके पास अपनी रैंकिंग सुधारने का यह अंतिम मौका है. 10 जून की रैंकिंग से ही टोक्यो ओलंपिक में प्रवेश तय होगा.

  • Share this:
    पेरिस. भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (rohan bopanna) और उनके क्रोएशियाई जोड़ीदार फ्रैंको कुगोर ने अपनी प्रतिद्वंद्वी जोड़ी से वॉकओवर मिलने के बाद फ्रेंच ओपन  (french Open 2021) के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया. बोपन्ना और कुगोर को पुरुष युगल के प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में नीदरलैंड के माटवे मिडेलकूप और एल साल्वाडोर के मार्सेलो अरेवालो से वॉकओवर मिला. अब इस भारतीय-क्रोएशियाई जोड़ी का सामना क्वार्टरफाइनल में स्पेन के पाब्लो एंडुजार और पेड्रो मार्टिनेज की जोड़ी से होगा.

    गैर वरीयता प्राप्त बोपन्ना और स्कुगोर ने दूसरे दौर में अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो और निकोलस मोनरो पर सीधे सेट में जीत दर्ज की थी. विश्व रैंकिंग में 40वें स्थान पर काबिज 41 वर्षीय बोपन्ना को यहां अंक हासिल करने की जरूरत है, क्योंकि उनके पास अपनी रैंकिंग सुधारने का यह अंतिम मौका है. 10 जून की रैंकिंग से ही टोक्यो ओलंपिक में प्रवेश तय होगा.

    यह भी पढ़ें: 

    French Open: 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर ने नाम वापस लिया, ओसाका भी हट चुकी हैं

    कोविड-19 से उबरे ओलंपिक जाने वाले 5 भारतीय खिलाड़ियों को पहला टीका लगवाने के निर्देश

    फ्रेंच ओपन से हटे फेडरर 

    स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने फ्रेंच ओपन से नाम वापस ले लिया है. वे पिछले एक साल से अधिक समय से घुटने की चोट से जूझ रहे हैं. उन्होंने इसकी सर्जरी भी कराई है. फेडरर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि टीम से बात करने के बाद मैंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया. पिछले एक साल में दो सर्जरी के बाद रिहैब के लिए मैंने शरीर को आराम देने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि कोर्ट पर वापसी अच्छी नहीं रही. जल्द मिलेंगे.