नोवाक जोकोविच ने रचा इतिहास, लगातार 12वें साल फ्रेंच ओपन के चौथे राउंड में एंट्री

नोवाक जोकोविच ने लगातार 12वें साल फ्रेंच ओपन के चौथे राउंडर में जगह बनाई.

नोवाक जोकोविच ने लगातार 12वें साल फ्रेंच ओपन के चौथे राउंडर में जगह बनाई.

सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने फ्रेंच ओपन के मौजूदा सीजन में अभी तक किसी भी मैच में कोई भी सेट नहीं गंवाया है. उन्होंने लगातार 12वें साल इस ग्रैंड स्लैम के चौथे राउंडर में जगह बनाई.

  • Share this:

पेरिस. दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने शनिवार को इतिहास रच दिया और वह लगातार 12वें साल फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में पहुंचने में कामयाब रहे. शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने रौलां गैरां के मौजूदा सीजन में अभी तक किसी भी मैच में कोई भी सेट नहीं गंवाया है. उन्होंने तीसरे राउंड में 93वीं रैंकिंग के रिकार्डस बेरंकिस के खिलाफ 6-1, 6-4, 6-1 से शानदार जीत दर्ज की.

एपी के मुताबिक, पेरिस में राउंड ऑफ 16 में जोकोविच के पहुंचने का सिलसिला अब 11 के पुरुषों के पिछले पेशेवर रिकॉर्ड से एक ऊरर हो गया है. उनसे पहले राफेल नडाल और रोजर फेडरर ने साल 2005 से 2015 तक हर साल चौथे राउंड में जगह बनाई थी. 34 वर्षीय जोकोविच की नजरें दूसरी बार फ्रेंच ओपन चैंपियनशिप जीतने और ओवरऑल 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब पर टिकी हैं. बेरंकिस के खिलाफ मुकाबले में जोकोविच को कभी ब्रेक पॉइंट का सामना नहीं करना पड़ा.


उन्होंने जीत के बाद पेरिस में कहा, 'शायद इसे देखने वालों के लिए यह आसान लग रहा था, लेकिन ऐसा नहीं था. हालात काफी अलग थे. आप फ्रेंच में कैसे कहते हैं- उछाल कम था. मुझे लगता है कि मैंने अच्छी तरह से मुकाबला किया.'
सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी जोकोविच ने अब तक तीन राउंड के मुकाबलों में कुल 23 गेम गंवाए हैं. उनका अब अगले राउंड में 19 वर्षीय लोरेंजो मुसेट्टी (Lorenzo Musetti) से मुकाबला होगा, जिन्होंने मार्को सेचिनाटो के खिलाफ 3-6, 6-4, 6-3, 3-6, 6-3 से जीत दर्ज की. इटली के मुसेट्टी अपने करियर का पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट खेल रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज