Home /News /sports /

french open 2022 barbora krejcikova and marie bouzkova covid 19 positive pulled out of tournament

French Open: बारबोरा क्रेजीकोवा और मैरी बुजकोवा कोरोना संक्रमित, फ्रेंच ओपन से हटीं

बारबोरा क्रेजीकोवा डिफेंडिंग चैंपियन हैं. (Krejcikova Instagram)

बारबोरा क्रेजीकोवा डिफेंडिंग चैंपियन हैं. (Krejcikova Instagram)

French Open 2022: चेक रिपब्लिक की महिला टेनिस खिलाड़ी बारबोरा क्रेजीकोवा और मैरी बुजकोवा कोविड-19 संक्रमित हो गई हैं. मौजूदा समय में ये दोनों खिलाड़ी फ्रेंच ओपन में खेल रही थीं. कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट गईं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त महिला टेनिस खिलाड़ी चेक रिपब्लिक की बारबोरा क्रेजीकोवा के लिए फ्रेंच ओपन का अभियान समय से पहले समाप्त हो गया. फ्रेंच ओपन सिंगल्स और डबल्स की डिफेंडिंग चैंपियन बारबोरा बुधवार को कोविड-19 संक्रमित हो गईं. जिसके बाद उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया. इसके अलावा उनकी हमवतन मैरी बुजकोवा भी कोरोना संक्रमित हो गईं. जिसके चलते वह भी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता से हट गईं.

डिफेंडिंग चैंपियन बारबोरा क्रेजीकोवा के लिए फ्रेंच ओपन 2022 का सफर आसान नहीं रहा. उन्होंने कोहनी की चोट से उबरने के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी की. फरवरी में उनकी कोहनी में चोट लग गई थी. लेकिन चेक रिपब्लिक की खिलाड़ी को पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा. उन्हें फ्रांस की डायने पैरी ने शिकस्त दी. इसके बाद क्रेजीकोवा युगल मुकाबलों में अपनी हमवतन केटेरिना सिनियाकोवा के साथ अभियान शुरू करने वाली थीं. लेकिन कोरोना संक्रमित होने के चलते उनकी उम्मीदों को झटका लगा.

बारबोरा ने दी जानकारी
बारबोरा क्रेजीकोवा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘पिछली रात को मैं काफी बुरा महसूस कर रही थी. सुबह जब जागी तो मुझे बुखार था. जिसके बाद मैंने अपनी कोरोना जांच कराने का निश्चिय किया. मेरी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उन्होंने आगे लिखा, मैं बेहद दुखी हूं कि मैं यहां युगल में अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाऊंगी, लेकिन मुझे खुशी इस बात की है कि मैं चोट से मुक्त हूं, स्वस्थ होने और ट्रेनिंग पर वापस लौटने के लिए और इंतजार नहीं कर सकती.’

यह भी पढ़ें

IPL 2022: रजत पाटीदार ने कहा- 6 गेंदों से लग गया था खेलूंगा बड़ी पारी और फिर…

IPL 2022: एलिमिनेटर मैच में दिनेश कार्तिक का छक्का देख सीट से उछल पड़े विराट कोहली- Video

बुजकोवा भी संक्रमित

चेक रिपब्लिक की एक और खिलाड़ी मैरी बुजकोवा भी कोविड-19 संक्रमित हो गईं. जिसके चलते उन्हें फ्रेंच ओपन से बाहर होना पड़ा. महिला सिंगल्स के दूसरे दौरा में बुजकोवा को एलिस मर्टंस के खिलाफ मैच खेलना था. वह महिला युगल में पहले राउंड का मैच भी नहीं खेल पाईं. बुजकोवा ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मैंने आज कोविड-19 की जांच कराई. दुर्भाग्य से मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव रही. इसलिए में फ्रेंच ओपन के एकल और युगल मुकाबलों से हट रही हूं.’

Tags: Barbora Krejcikova, Coronavirus, Covid19, French Open, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर