होम /न्यूज /खेल /

French Open 2022: 'मैं फ्रेंच ओपन फाइनल हारना पसंद करूंगा'- जानिए राफेल नडाल ने ऐसा क्यों कहा?

French Open 2022: 'मैं फ्रेंच ओपन फाइनल हारना पसंद करूंगा'- जानिए राफेल नडाल ने ऐसा क्यों कहा?


फ्रेंच ओपन 2022 के फाइनल में राफेल नडाल का मुकाबला कैस्पर रूड से होगा. (Rafael Nadal Instagram)

फ्रेंच ओपन 2022 के फाइनल में राफेल नडाल का मुकाबला कैस्पर रूड से होगा. (Rafael Nadal Instagram)

French Open 2022: फ्रेंच ओपन 2022 का पुरुष सिंगल्स का फाइनल मुकाबला 5 जून को राफेल नडाल और कैस्पर रूड के बीच खेला जाएगा. इस खिताबी मैच से पहले राफेल नडाल ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि वह रविवार (5 जून) को खेले जाने वाले फाइनल मैच को हारना चाहते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विश्व के पांचवें वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल फ्रेंच ओपन 2022 के फाइनल में पहुंच गए हैं. 3 जून को हुए सेमीफाइनल में एलक्जेंडर ज्वेरेव चोटिल होने के बाद मैच से हट गए. जिसके बाद नडाल ने फाइनल में एंट्री की. सेमीफाइनल मैच से जिस समय ज्वेरेव ने हटने का फैसला किया, उस वक्त नडाल 7-6, 6-6 से आगे थे. खेल के दौरान ज्वेरेव के पैर का अंगूठा मुड़ गया था. जिसकी वजह से वह चल नहीं पा रहे थे. नडाल 30वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं. फ्रेंच ओपन पुरुष सिंगल्स का फाइनल 5 जून को खेला जाएगा. लेकिन फाइनल से पहले नडाल ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि वह रविवार को फाइनल मुकाबले को हारना चाहते हैं.

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, राफेल नडाल के बाएं पैर की पुरानी चोट की वजह से उनके लिए काफी मुश्किल समय रहा है. नडाल ने कहा, ‘अगर उन्हें बदले में नया पैर मिलता है, तो वह फ्रेंच ओपन का फाइनल हारना पसंद करेंगे’. वह अपने टेनिस करियर में 14वीं बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं. उन्होंने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है मैं फाइनल हारना पंसद करूंगा. मैं अपना बयान नहीं बदलूंगा. एक नए पैर के जरिए मुझे जीवन में प्रतिदिन खुश रहने का मौका मिलेगा.

टाइटल से बढ़कर है लाइफ

नडाल 5 जून को पुरुष सिंगल्स के फाइनल में 22वां ग्रैंड स्लैम जीतने की कोशिश करेंगे. खिताबी मुकाबले में उनका सामना नॉर्वे के कैस्पर रूड से होगा. नडाल ने कहा, ‘जीत अच्छी है, लेकिन जीवन किसी भी टाइटल से ज्यादा महत्वपूर्ण है. आगे स्वस्थ जीवन जीने के लिए उन्हें पैर की चोट से जल्दी उबरने की जरूरत है.’ उनके मुताबिक, ‘जीतना बहुत अच्छा है. लेकिन यह अस्थाई है. फिर आगे आपको जीवित रहना होगा.’ उन्होंने जोर देकर कहा, ‘मेरे आगे जीवन है. आने वाले समय में मैं अपने दोस्तों के साथ खेलना पसंद करूंगा. मेरी खुशी किसी भी खिताब से आगे है.’

यह भी पढ़ें

हार्दिक पंड्या का बड़ा दावा, कहा- मैं टीम इंडिया से कभी बाहर नहीं हुआ, खुद लिया था ब्रेक, Video

कपिल देव की अर्जुन तेंदुलकर को सलाह- ‘अगर आप 50% भी अपने पिता जैसे बन जाते हैं…’

22वें ग्रैंड स्लैम पर नजर

36 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल जब 5 जून को टेनिस कोर्ट पर उतरेंगे, तो उनकी नजर 22वां ग्रैंड स्लैम जीतने पर होगी. इसी साल ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर उन्होंने रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के सबसे ज्यादा 20-20 ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ा था. उन्हें लाल बजरी का बादशाह कहा जाता है. वह 13 बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुके हैं.

Tags: Alexander Zverev, French Open, Rafael Nadal, Tennis

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर