French Open: कर्बर उलटफेर का शिकार, वीनस विलियम्स की भी हार, फेडरर की जीत

रोजर फेडरर ने चार साल के बाद फ्रेंच ओपन में वापसी करते हुए रविवार को इटली के लोरेंजो सोनेगो पर सीधे सेट में जीत हासिल की

News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 11:20 AM IST
French Open: कर्बर उलटफेर का शिकार, वीनस विलियम्स की भी हार, फेडरर की जीत
कर्बर उलटफेर का शिकार, वीनस विलियम्स की भी हार, फेडरर की जीत
News18Hindi
Updated: May 27, 2019, 11:20 AM IST
रोजर फेडरर ने चार साल के बाद फ्रेंच ओपन में वापसी करते हुए रविवार को इटली के लोरेंजो सोनेगो पर सीधे सेट में जीत हासिल की जबकि जर्मनी की पांचवीं वरीय और मौजूदा विम्बलडन चैम्पियन एंजलिक कर्बर की करियर ग्रैंडस्लैम की उम्मीद पहले दौर में हारकर टूट गयी. बीस बार के ग्रैंडस्लैम विजेता फेडरर 2015 के बाद से इस टूर्नामेंट में नहीं खेले हैं, जिसमें वो क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे. 37 साल के खिलाड़ी ने एक घंटे 41 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2 6-4 6-4 से जीत हासिल की. यह ग्रैंडस्लैम में उनकी पहले दौर में लगातार 60वीं जीत थी. अब वो जर्मनी के ओस्कर ओटे से भिड़ेंगे जिन्होंने टूर पर आठ सालों में अपने दूसरे मैच में जीत हासिल की. उन्होंने ट्यूनीशिया के मालेक जाजिरी को 6-3 6-1 4-6 6-0 से मात दी.

रोजर फेडरर


कर्बर के साथ उलटफेर

कर्बर की चुनौती रोलां गैरां में रूस की युवा अनास्तासिया पोटापोवा से हारकर खत्म हो गयी. पांचवीं वरीय विम्बलडन चैम्पियन कर्बर को 18 साल की पोटापोवा ने अपने फ्रेंच ओपन डेब्यू में 6-4 6-2 से हराकर उलटफेर किया. इकतीस साल की कर्बर इस तरह फ्रेंच ओपन के पहले दौर में अब छह बार हार चुकी हैं. स्पेन की 2016 चैम्पियन गार्बाइन मुगुरूजा ने नये कोर्ट पर अमेरिका की टेलर टाउनसेंड को हराया. 19वीं वरीय मुगुरूजा ने 5-7 6-2 6-2 से जीत हासिल की. क्रोएशिया की 31वीं वरीय पेत्रा मार्टिच 2019 टूर्नामेंट में जीत हासिल करने वाली पहली खिलाड़ी रहीं, उन्होंने पहले दौर में ट्यूनीशिया की ओंस जबोर को 6-1 6-2 से शिकस्त दी.

वीनस विलियम्स भी हारीं

यूक्रेन की महिला टेनिस खिलाड़ी एलिना स्वितोलिना ने अमेरिका की वीनस विलियम्स को हराकर साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम-फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में एंट्री कर ली है. नौवीं सीड स्वितोलिना ने रविवार को टूर्नामेंट के अपने पहले दौर के मुकाबले में सात बार की ग्रैंड स्लैम विजेता वीनस को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से मात दी. दूसरे दौर में स्वितोलिना का सामना वर्ल्ड नंबर-67 और हमवतन कैटरीना कोजलोवा से होगा. स्वितोलिना दो बार क्वार्टर फाइनल तक पहुंची चुकी है. उन्होंने इस साल अब तक क्ले कोर्ट पर कोई खिताब नहीं जीता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...