'क्रिकेट से लेकर अर्थव्यवस्था तक PAK को सिर्फ निराशाजनक खबरें ही मिल रही हैं: चीफ जस्टिस

एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा ने कहा कि पाकिस्तान हर क्षेत्र में पिछड़ रहा है, जो कि चिंता का विषय है

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 6:59 AM IST
'क्रिकेट से लेकर अर्थव्यवस्था तक PAK को सिर्फ निराशाजनक खबरें ही मिल रही हैं: चीफ जस्टिस
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 6:59 AM IST
पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तानियों को इन दिनों अर्थव्यवस्था, राजनीति और यहां तक कि क्रिकेट के क्षेत्र में केवल 'निराशाजनक' खबरें ही सुनने को मिल रही हैं. चीफ जस्टिस ने अपने सम्बोधित में कहा कि ऐसी खबरें हैं कि देश की अर्थव्यवस्था आईसीयू में चली गई है, जो जनता और पाकिस्तान के लिए अच्छी सूचना नहीं है.

पाकिस्तान हर क्षेत्र में पिछड़ रहा है

एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा ने कहा कि पाकिस्तान हर क्षेत्र में पिछड़ रहा है, जो कि चिंता का विषय है. खास बात यह है कि पाक के पिछड़ेपन अब वहां के कोर्ट रूम में भी जताई जाने लगी है. चीफ जस्टिस ने कहा कि हम अर्थव्यवस्था की बातें सुनते हैं और बताया जाता है कि यह या तो आईसीयू में है या अभी आईसीयू से बाहर आई है. उन्होंने कहा कि हम संसद से बाहर आती आवाजें सुनते हैं और देखते हैं कि सदन के नेता के साथ ही विपक्ष के नेता को बोलने की इजाजत नहीं है. यह निराशाजनक है.

हर जगह निराशाजनक खबरें मिलती हैं

उनका इशारा पाकिस्तान तहरीके इंसाफ और पाकिस्तान मुस्लिम ली नवाज के बीच मतभेदों की ओर था. दुनिया न्यूज ने खोसा के हवाले से कहा कि हम चैनल बदलते हैं और क्रिकेट वर्ल्ड कप की ओर देखते हैं तो वहां भी निराशाजनक खबरे मिलती हैं.  उन्होंने कहा कि ऐसी अफरातफरी के माहौल में पाकिस्तान की जनता को जो भी अच्छी खबरें सुनाई दे रही हैं वह सिर्फ पाकिस्तान की अदालतों से ही हैं.

आसपास की सभी नकारात्मकता से दूरी बने

बता दें पिछले हफ्ते पाकिस्तान को अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी देश भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. यही वजह है कि हर तरफ से नाकारात्मक खबरें आ रही हैं. प्रधान न्यायाधीश आसिफ ने कहा कि हम कोशिश करते हैं और हमारे आसपास की सभी नकारात्मकता से दूर हो जाते हैं और टीवी चालू करते हैं, चैनल बदलते हैं और हम देखते हैं कि हम मैच हार गए. अंत में खोसा ने कहा कि पाकिस्तान का सर्वोच्च न्यायालय पूरी दुनिया में पहला शीर्ष न्यायालय है, जिसने मामलों की ऑनलाइन सुनवाई शुरू की है.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

AES से बच्चों की मौत: SC में एक और जनहित याचिका दाखिल

चमकी बुखार: केजरीवाल ने की नीतीश सरकार को मदद की पेशकश 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 5:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...