होम /न्यूज /खेल /

FTX Crypto Cup: आर प्रगनाननंदा का जलवा, चौथे राउंड में एरोनियन को भी दी मात

FTX Crypto Cup: आर प्रगनाननंदा का जलवा, चौथे राउंड में एरोनियन को भी दी मात

आर प्रगनाननंदा ने चौथे राउंड में एरोनियन को दी शिकस्त. (Twitter)

आर प्रगनाननंदा ने चौथे राउंड में एरोनियन को दी शिकस्त. (Twitter)

FTX Crypto Cup: आर प्रगनाननंदा ने चौथे राउंड में अपने विपक्षी ग्रैंडमास्टर एरोनियन को 3-1 से हराया है. वह मौजूदा समय में दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी मैगनस कार्लसन के साथ सूची में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों के एक समान 12-12 अंक हैं. यहीं नहीं उन्होंने 30,000 अमेरिकी डॉलर भी जीते हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

आर प्रगनाननंदा ने चौथे राउंड में एरोनियन को दी शिकस्त
मैगनस कार्लसन के साथ सूची में शीर्ष स्थान पर स्थित
दोनों ही खिलाड़ियों के एक समान 12-12 अंक

नई दिल्ली. देश के 17 वर्षीय युवा ग्रैंडमास्टर रमेशबाबू प्रगनाननंदा (Rameshbabu Praggnanandhaa) का शानदार प्रदर्शन जारी है. उन्होंने एफटीएक्स क्रिप्टो कप के पहले तीन राउंड में फिरोजा, गिरी और नीमन को शिकस्त देने के बाद अपने अगले राउंड में एरोनियन को भी मात दी है. आर प्रगनाननंदा ने चौथे राउंड में अपने विपक्षी ग्रैंडमास्टर को 3-1 से हराया है. वह मौजूदा समय में दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी मैगनस कार्लसन के साथ सूची में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं. इन दोनों ही खिलाड़ियों के एक समान 12-12 अंक हैं. यहीं नहीं उन्होंने 30,000 अमेरिकी डॉलर भी जीते हैं.

इससे पहले भारतीय युवा ग्रैंडमास्टर ने तीसरे राउंड में हैंस नीमन को 2-5 और 1-5 से हराया था. प्रज्ञानानंद ने पहली बाजी हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरी और चौथी बाजी अपने नाम करते हुए तीन अंक हासिल किए थे. दोनों खिलाड़ियों के बीच खेली गई तीसरी बाजी ड्रा रही थी.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने ओलंपिक संघ को दी अंतरिम राहत, सीओए नहीं संभालेंगे IOA का कामकाज

आर प्रगनाननंदा ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी अलीरेजा फिरोजा को शिकस्त देते हुए की थी. इसके बाद उन्होंने दूसरे राउंड में अनीश गिरी के खिलाफ जीत हासिल की थी.

Tags: Chess, Chess Champion, Chess Youngest Grandmaster

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर