होम /न्यूज /खेल /Tokyo Olympics, Golf: अदिति अशोक इतिहास रचने की ओर, गोल्ड से बस एक कदम दूर

Tokyo Olympics, Golf: अदिति अशोक इतिहास रचने की ओर, गोल्ड से बस एक कदम दूर

Tokyo Olympics: अदिति अशोक (Aditi Ashok) ने शुक्रवार को 68 का कार्ड खेला. वे दूसरे स्थान पर हैं (AP)

Tokyo Olympics: अदिति अशोक (Aditi Ashok) ने शुक्रवार को 68 का कार्ड खेला. वे दूसरे स्थान पर हैं (AP)

Tokyo Olympics, Golf: भारतीय गोल्फर अदिति अशोक टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने की ओर बढ़ रही हैं. अदिति अशोक (Aditi Ashok ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारतीय गोल्फर अदिति अशोक ओलंपिक (Tokyo Olympics) में इतिहास रचने की ओर बढ़ रही हैं. भारतीय गोल्फर ने लगातार तीसरे दिन बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा है. अदिति अशोक (Aditi Ashok) ने शुक्रवार को 3 अंडर 68 का कार्ड खेला और दूसरे स्थान पर बरकरार रहीं. आखिरी और चौथे राउंड का मुकाबला शनिवार (7 अगस्त) को होना है लेकिन मौसम खराब दिख रहा है. मौसम खराब होने की वजह से अगर मुकाबला नहीं होता है तो तीसरे राउंड तक के ही स्कोर गिने जाएंगे. ऐसे में अदिति अशोक सिल्वर मेडल जीत सकती है.

    भारत की ही दीक्षा डागर तीसरे राउंड के बाद 7 ओवर 220 के स्कोर के साथ संयुक्त 51वें स्थान पर चल रही हैं. उन्होंने तीसरे राउंड में एक ओवर 72 का कार्ड खेला. अमेरिका की नेली कोर्डा 5 अंडर 198 स्कोर के साथ शीर्ष पर चल रही हैं. न्यूजीलैंड की लीडिया को, ऑस्ट्रेलिया की हन्ना ग्रीन, डेनमार्क की क्रिस्टीन पेडरसन और जापान की मोने इनामी 10 अंडर 203 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर हैं. अदिति ने पांच बर्डी लगाये और दो बोगी किये. उन्होंने नौवें और 11वें होल पर बोगी करने के बाद 15वें और 17वें होल पर बर्डी लगाये. इससे पहले उन्होंने चौथे, छठे और सातवें होल पर भी बर्डी लगाये थे. पहले स्थान पर चल रही अमेरिका की कोर्डा भारतीय गोल्फर से सिर्फ तीन स्ट्रोक ही आगे हैं.

    " isDesktop="true" id="3683597" >

    ऐसे में अदिति के पास गोल्ड जीतने का भी मौका है लेकिन ये शनिवार के मौसम पर निर्भर करेगा कि मुकाबला शुरू हो पाता है या नहीं. यह सिर्फ चौथा मौका है जब ओलंपिक (Olympics) में गोल्फ खेला जा रहा है. अगर अदिति मेडल जीत जाती हैं तो गोल्फ में भारत का पहला पदक होगा. अदिति का यह दूसरा ओलंपिक है. रियो (2016) में वह 41वें स्थान पर थी. भारत अब तक एथलेटिक्स, कुश्ती, टेनिस, वेटलिफ्टिंग, निशानेबाजी, कुश्ती, मुक्केबाजी और बैडमिंटन में ही पदक जीत पाया है.

    टोक्यो ओलंपिक में भारत के नाम 5 पदक
    भारत ने टोक्यो ओलंपिक में अब तक कुल 5 पदक जीते हैं. इसमें तीन ब्रॉन्ज और दो सिल्वर मेडल है. अदिति, पहलवान बजरंग पूनिया और नीरज चोपड़ा से भारत को गोल्ड की आस है. भारत के लिए पहला रजत पदक वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने 24 अगस्त को जीता था. इसके बाद पीवी सिंधु (PV Sindhu) और लवलीना बोरगोहेन (Lovlina Borgohain) ने बैडमिंटन और मुक्केबाजी में एक-एक कांस्य पदक जीता. इसके बाद पुरुष हॉकी टीम ने भारत को टोक्यो गेम्स का चौथा पदक दिलाया. पहलवान रवि दहिया ने गुरुवार (5 अगस्त) को भारत को दूसरा सिल्वर मेडल दिलाया है.

    Tags: Aditi Ashok, Golf, Olympics, Olympics 2020, Tokyo 2020, Tokyo Olympics, Tokyo Olympics 2020

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें