Home /News /sports /

golfer phil mickelson lost rs 307 crore rupees in gambling disclosed in biography

50 साल की उम्र में इतिहास रचने वाले स्टार खिलाड़ी ने जुए में गंवाए 307 करोड़, हुआ खुलासा

फिल मिकेलसन पीजीए चैंपियनशिप के गत विजेता हैं. (Phil Mickelson Instagram)

फिल मिकेलसन पीजीए चैंपियनशिप के गत विजेता हैं. (Phil Mickelson Instagram)

अमेरिका के मशहूर गोल्फर फिल मिकेलसन को लेकर आश्चर्यजनक खुलासा किया गया है. एक इनसाइडर ट्रेडिंग मामले के जांच में अमेरिकी लेखा परीक्षकों ने पाया कि साल 4 में मिकेलसन ने 307 करोड़ रुपये जुए में हारे थे. इसका खुलासा मिकेलसन की बायोग्राफी फिल: द रिप-रोअरिंग में किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अमेरिका के जाने-माने गोल्फर फिल मिकेलसन को लेकर एक हैरतअंगेज खुलासा हुआ है. एक इनसाइडर ट्रेडिंग मामले में मिकेलसन की भूमिका की जांच कर रहे अमेरिकी लेखा परीक्षकों ने पाया कि साल 2010 से 2014 के दरम्यान मिकेलसन 307 करोड़ (40 मिलियन अमेरिकी डालर) रुपये जुए में हारे थे. इस घटना का जिक्र एलन शिपनक ने मिकेलसन पर आधारित बायोग्राफी फिल: द रिप-रोअरिंग में किया है. बीते गुरुवार को फायर क्लेक्टिव वेबसाइट पर उऩकी अनाधिकृत जीवनी का एक अंश शेयर किया गया था. फिल: द रिप-रोअरिंग के लेखक एलन शिपनक हैं.

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, सुपरस्टार गोल्फर फिल मिकेलसन की जीवनी पर आधारित यह किताब पीएजी चैंपियनशिप की शुरुआत होने से 2 दिन पहले 17 मई को रिलीज की जाएगी. मिकेलसन मौजूदा समय में पीजीए चैंपियनशिप के गत विजेता हैं. बीते साल 2021 में उन्होंने 50 साल की उम्र में पीजीए चैंपियनशिप जीतकर इतिहास रचा दिया था. वह सबसे अधिक उम्र में यह चैंपियनशिप जीतने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं. इस खुलासे के बाद आगामी प्रतियोगिता में मिकेलसन खेलेंगे या नहीं इस बारे में उन्होंने कुछ भी नहीं कहा है.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: विकेट पर नहीं लगी गेंद, फिर भी स्टम्प्स बिखर गए, बदकिस्मती का शिकार हुआ बल्लेबाज

IPL 2022: आखिरी ओवर में बन सकते थे 9 रन, फिर भी कैसे हार गई टेबल टॉपर गुजरात? कप्‍तान पंड्या ने बताया

20 मिनट में लगाए 50 दांव

पीजीए स्टार की जीवनी लिखने वाले एलन शिपनक का कहना है कि फिल मिकेलसन ने 2010 से लेकर 2014 के बीच जमकर सट्टेबाजी की. इस दौरान उन्होंने 40 मिलियन अमेरिकी डॉलर हारे. किताब में यह भी दावा किया गया है कि मिकेलसन ने एक बार एक रिपोर्टर के सामने अपना मोबाइल निकाला और कॉलेज के बॉस्केटबॉल खेलों पर 20 मिनट में 50 दांव लगाए थे. इस दौरान  उन्होंने दिखाया कि उन्हें सट्टेबाजी खेलने की आदत है.

Tags: Golf

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर