ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में क्रिकेट सीख अफगानिस्तान टीम ने विराट सेना को दिखाया दम

दिसंबर 2015 में जब ये स्टेडियम बनकर तैयार हुआ था, तब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाया था.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:52 AM IST
ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में क्रिकेट सीख अफगानिस्तान टीम ने विराट सेना को दिखाया दम
ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में क्रिकेट सीख अफगानिस्तान ने विराट सेना को दिखाया दम
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:52 AM IST
विश्वकप में शनिवार को साउथैम्टन के रोज़ बाउल स्टेडियम में खेले गए भारत-अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मैच में भले ही जीत भारत की हुई हो, लेकिन अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि वह क्रिकेट की नौसिखिया टीम नहीं है. भारत को इस मैच को जीतने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी. अफगानिस्तान की टीम के बेहतर प्रदर्शन की नींव ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में रखी गई. आपको जानकर हैरानी होगी कि अफगानिस्तान की टीम भारत में ही आकर प्रैक्टिस करती रही है.

ग्रेटर नोएडा का शहीद विजय सिंह पथिक क्रिकेट स्टेडियम अफगानिस्तान का होम ग्राउंड है. दिसंबर 2015 में जब ये स्टेडियम बनकर तैयार हुआ था तब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बनाया था. साल 2015 से 2018 तक अफगानिस्तान की टीम ने ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम में ही क्रिकेट की बारीकियां सीखी हैं. टी-20 और 50 ओवर के विश्व कप की तैयारी अफगानिस्तान की टीम ने इसी स्टेडियम से की है.

इसे भी पढ़ें :- मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसे ली हैट्रिक, जानें हर बॉल का हिसाब

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में अफगानिस्तान ने आयरलैंड के साथ एकदिवसीय व टी-20 मैचों की अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली थी. अफगानिस्तान ने इसी मैदान पर नामीबिया, जिंबाब्वे ए और बांग्लादेश की टीमों के साथ मैच खेल कर अपनी क्रिकेट को बेहतरीन बनाया है. अफगानिस्तान की टीम को इस शहर का शांत माहौल और हरियाली काफी पसंद है. दिसंबर 2018 में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का करार खत्म हो गया लेकिन अब एक बार फिर बोर्ड होम ग्रांउड के तौर पर ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम को ले सकती है. ग्रेनो के अलावा देहरादून स्टेडियम को भी होमग्राउंड बनाया हुआ है.

इसे भी पढ़ें :- हैट्रिक लेने के बावजूद मोहम्मद शमी को नहीं मिला मैन ऑफ द मैच, यह है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 8:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...