• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • प्रो कबड्डी लीग: गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने 33-29 से पटना पाइरेट्स को दी मात

प्रो कबड्डी लीग: गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने 33-29 से पटना पाइरेट्स को दी मात

Pro-Kabaddi-League

Pro-Kabaddi-League

गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में रविवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग इंटरजोनल वाइल्ड कार्ड मैच में पटना पाइरेट्स को 33-29 से मात दी.

  • Share this:
    गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में रविवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग इंटरजोनल वाइल्ड कार्ड मैच में पटना पाइरेट्स को 33-29 से मात दी. इससे पहले भी 29 सितम्बर को खेले गए इंटरजोनल मैच में गुजरात ने पटना को हराया था.

    पिछले इंटरजोनल मैच में पटना को मात देने वाली गुजरात इस मैच में भी डुबकी किंग प्रदीप नरवाल की टीम पर भारी पड़ती नजर आ रही है. सचिन और चंद्रन रणजीत की रेडिंग और अपने दमदार डिफेंडरों परवेश, अबोजार और फाजेल के दम पर गुजरात ने पहले हाफ की शुरूआत से ही पटना पर अपनी पकड़ बनाई रखी.

    पटना के लिए मोनू गोयाट और विजय किसी तरह अंक बटोरने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इस मैच में कप्तान प्रदीप का प्रदर्शन न के बराबर नजर आ रहा था. गुजरात ने प्रदीप को मैट से बाहर रखने की अपनी रणनीति में सफलता हासिल करते हुए पटना को ऑल आउट किया और पहले हाफ में 18-12 से अच्छी बढ़त हासिल कर ली.

    दूसरे हाफ में कप्तान प्रदीप ने मैट पर वापसी की और अपनी जिम्मेदारी को संभालते हुए गुजरात को ऑल आउट करने में अहम भूमिका निभाई. अपनी कोशिश को जारी रखते हुए पटना ने गुजरात के खिलाफ अंकों के अंतर को पाटते हुए स्कोर 24-22 कर लिया था, लेकिन सुकेश हेगड़े की टीम ने हार नहीं मानी और पटना के खिलाफ अपनी कोशिश जारी रखी.

    सचिन की अच्छी रेडिंग और फाजेल और अबोजार के मजबूत डिफेंस से टीम ने एक बार फिर पटना के खिलाफ अंतिम दो मिनट में 33-26 की मजबूत बढ़त ले ली, जिसे कम कर पाना प्रदीप की टीम के लिए नामुमकिन था.

    गुजरात अपनी रणनीति के तहत प्रदीप को मैट से अधिक से अधिक समय तक बाहर रखने की कोशिश कर रही थी और यहीं कारण था कि अच्छी कोशिश के बावजूद पटना आगे नहीं बढ़ पा रही थी. अंतिम समय में पटना पाले में केवल दो खिलाड़ी रह गए थे. ऐसे में रेड करने आए गुजरात के रेडर महेंद्र को सुपर टैकल करते हुए पटना ने दो अंक लिए, लेकिन वह जीत हासिल नहीं कर पाई और एक बार फिर इंटरजोनल मैच में गुजरात से 29-33 से हार गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज